-रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट को इग्नू देगा एडमिशन

इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए ऐसे सभी स्टूडेंट्स को अस्थायी प्रवेश देगा, जिन्होंने न्यूनतम योग्यता परीक्षा के लास्ट ईयर या सेमेस्टर की परीक्षा दे दिया है और अब वह रिजल्ट की वेटिंग कर रहे हैं। इससे स्टूडेंट्स का सेशन बच जाएगा। उनका साल भी बर्बाद नहीं होगा। पीजी लेवल के प्रोग्राम में एडमिशन के लिए ऐसे सभी कैंडीडेट्स को सेकेंड ईयर या पांचवें सेमेस्टर के पास मार्कशीट को जमा कर ऑनलाइन एडमिशन लेने की परमिशन होगी।

डिप्लोमा में भी एडमिशन

ग्रेजुएशन लेवल पर डिप्लोमा या सर्टिफिकेट लेवल के प्रोग्राम में एडमिशन के लिए इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा पास अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन मार्कशीट जमा कर अस्थायी प्रवेश ले सकेंगे। बीएचयू सेंटर के क्षेत्रीय निदेशक/प्रभारी डॉ। उपेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि इस साल कोरोना के चलते फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स का एग्जाम नहीं हुआ। जिसके चलते एडमिशन नहीं हो पाया।

वेबसाइट से ले सकते हैं जानकारी

सभी अस्थायी प्रवेशाíथयों को अपने लास्ट ईयर या सेमेस्टर का ओरिजिनल मार्कशीट या प्रमाणपत्र अधिकतम 31 दिसम्बर तक संबंधित केंद्र में जमा करना आवश्यक होगा। जो भी अभ्यर्थी लास्ट डेट तक अपना मूल प्रमाणपत्र नहीं जमा कर सकेंगे। उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा और जमा की गयी फीस नियमानुसार वापस कर दी जाएगी। बता दें कि महामारी को देखते हुए इग्नू ने जुलाई सेशन के लिए एडमिशन की लास्ट डेट 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिये स्टूडेंट इग्नू की वेबसाइट या इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, बीएचयू कैम्पस से किसी भी कार्य दिवस में संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive