- लोगों को काटकर घायल करने वाले जंगली सुअर को शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने घेरकर मार पीटकर घायल कर दिया

- पोस्टमार्टम के अनुसार दिल का दौरा पड़ने से गई सुअर की जान

चोलापुर के हाजीपुर, गड़सरा, दुमितवां गांव में शुक्रवार को दर्जनों लोगों को काटकर घायल करने वाले जंगली सुअर को शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने घेरकर मार पीटकर घायल कर दिया। जान बचाने के लिए रौनाखुर्द गांव में झाड़ी में छिप गया। जहां उसकी मौत हो गई। वन विभाग की टीम ने मृत सुअर को सारनाथ डियर पार्क में लाकर पशु चिकित्साधिकारी चिरईगांव डा। आरआर चौधरी से पोस्टमार्टम कराकर डियर पार्क में दफना दिया। पोस्टमार्टम के अनुसार जंगली सुअर की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

तीन गांवों में आतंक

चोलापुर के तीन गांवों में जंगली सुअर ने शुक्रवार को आतंक मचा दिया था। उसे पकड़ने के लिए वन विभाग के वनक्षेत्राधिकारी एके उपाध्याय, अनिल श्रीवास्तव, सूर्यनाथ गुप्ता की टीम ने जाल, बड़ा पिजड़ा लेकर पूरी रात सर्च की। स्वस्थ टीम भी घायलों के उपचार के लिए पहुंची। सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय चौबेपुर, फूलपुर, चोलापुर पुलिस टीम के साथ डटे रहे। शुक्रवार की रात लगभग डेढ़ बजे प्रभागीय वनाधिकारी महावीर कौजालगी मौके पर पहुंचे। पूरी रात टीम को छकाने के बाद सुअर ने शनिवार की सुबह लगभग पांच बजे रौनाखुर्द की 65 वर्षीय कलावती देवी, 50 वर्षीय रमेश मौर्या, गुड्डू कहार 45 वर्ष को अपना शिकार बनाया। कलावती देवी का तो हाथ काटकर अलग कर दिया।

जान बचाने को झाड़ी में छिप गया

हडि़याडीह गांव में शनिवार की सुबह जंगली सुअर ने पुष्पा प्रजापति (16) पर हमलाकर जख्मी कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने जंगली सुअर को दौड़ा कर मार पीटकर घायल कर दिया। जान बचाने के लिए सुअर रौनाखुर्द गांव में झाड़ी में छिप गया, जहां उसकी मौत हो गई। फिलहाल शनिवार प्रात : जंगली सुअर के मारे जाने के बाद आसपास किसी गांव में अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

Posted By: Inextlive