- पहले दिन चयनित 230 के सापेक्ष 194 कैंडीडेट ही पहुंचे डायट, आज भी मिलेगा मौका

- लंबे समय से इंतजार कर रहे कैंडीडेट्स के चेहरे खिले

बेसिक स्कूल्स में सहायक टीचर बनने का सपना देखने वाले कैंडीडेट के लिए बुधवार का दिन एक बार फिर खुशियों भरा रहा। करीब चार महीने बाद फिर से टीचर बनने के लिए उनकी काउंसिलिंग हुई। सारनाथ स्थित डायट में जिले में चयनित 230 के सापेक्ष 194 कैंडीडेट्स की काउंस¨लग हुई। कैंडीडेट्स ने शैक्षिक सहित अन्य प्रमाणपत्र जमा किए। किन्हीं कारणवश जो कैंडीडेट्स नहीं पहुंच सके थे वह 15 अक्टूबर को काउंस¨लग करा सकते हैं। बहरहाल काउंस¨लग को लेकर डायट में सुबह से ही गहमागहमी बनी हुई थी। कैंडीडेट्स के चेहरे पर लंबे इंतजार की खुशी साफ दिख रही थी। नौकरी मिलने की कैंडीडेंट्स व उनके फैमिली मेंबर्स में एक बार फिर आस जग गई है। इससे पहले तीन जून को काउंस¨लग कराने के बाद कोर्ट के आदेश पर भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी।

ताकि न हो संक्रमण

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए काउंस¨लग के लिए डायट पर सात टेबल बनाए गए थे। सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए कैंडीडेट्स को क्रमवार बुलाया जा रहा था।

230 पदों पर काउंस¨लग

बनारस में टीचर्स के रिक्त सभी 230 पदों पर नियुक्ति के लिए काउंस¨लग हो रही है। जबकि अन्य जिलों में आधे पद अब भी रिक्त हैं।

कल मिलेगा अप्वाइंटमेंट लेटर

काउंस¨लग कराने वाले कैंडीडेट्स को अप्वाइंटमेंट लेटर 16 अक्टूबर को एक समारोह में वितरित किया जाएगा। 150 कैंडीडेट्स को कमिश्नरी सभागार में बुलाया गया है। दोपहर एक से दो बजे तक आनलाइन समारोह में पांच कैंडीडेट्स को सीएम योगी आदित्यनाथ नियुक्ति पत्र देंगे। बाकी 145 कैंडीडेट्स को स्थानीय जनप्रतिनिधि अप्वाइंटमेंट लेटर बांटेंगे।

आज मिलेगा आई कार्ड

काउंस¨लग कराने वाले कैंडीडेट्स को आई कार्ड के लिए 15 अक्टूबर को डायट बुलाया गया है ताकि वह समारोह में शामिल हो सकें। बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि परिचय पत्र बनाने का काम जारी है।

Posted By: Inextlive