-बीएड काउंसिलिंग में कैंडीडेट्स को पिन नंबर पड़ रहा भारी, मोबाइल पर नहीं पहुंच रहा एसएमएस

VARANASI : बीएड में एडमिशन के लिए चल रही ऑनलाइन काउंसिलिंग अव्यवस्था के बीच जारी है। इसी बीच बुधवार को पिन नंबर को लेकर कैंडीडेट्स परेशान रहे। काउंसिलिंग कराने के घंटों बाद उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस नहीं आया। एसएमएस की व्यवस्था फेल हो जाने से कैंडीडेट्स पिन नंबर को लेकर हैरान रहे, हालांकि कैंडीडेट्स की प्रॉब्लम को देखते हुए उन्हें पिन नंबर स्वयं बना लेने की सलाह दी गयी। जिसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

ऐसे बनेगा पिन

जिन कैंडीडेट्स के मोबाइल पर एसएमएस नहीं मिल रहा है वो स्वयं पिन बना सकते हैं। इसके लिए उन्हें यूपीबीएड डॉट एनआइसी डॉट इन की वेबसाइट पर जाना होगा। अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ फीड कर स्वयं पिन नंबर जेनरेट किए जा सकता है। पिन नंबर जेनरेट होने के बाद कैंडीडेट्स को कॉलेज लॉक करने की फेसिलिटी मिल जाएगी। उधर काउंसिलिंग में थर्ड डे क्ख्00क् से ख्फ्000 रैंक तक के कैंडीडेट्स को कॉल किया गया था।

भ्म्भ् ने छोड़ा काउंसलिंग

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के दोनों सेंटर्स पर क्ख्ब्म् कैंडीडेट्स एलाट किए गए थे। इसमें से ब्भ् परसेंट यानी भ्म्भ् कैंडीडेट्स ने काउंसिलिंग छोड़ दिया। एजुकेशन फैकल्टी के समन्वयक डॉ। चतुर्भुज नाथ तिवारी ने बताया कि म्ख्फ् कैंडीडेट्स में से फ्ब्क् ने फीस जमा किया। जबकि सोशल साइंस के समन्वयक डॉ। अनिल कुमार ने बताया कि इस सेंटर पर म्ख्फ् में से ख्8फ् ने काउंसिलिंग छोड़ दिया।

Posted By: Inextlive