सामान्य दिनों की तरह रेजिडेंट्स ने किया काम काज, पेशेंट्स को मिली राहत

ट्रॉमा सेंटर में बीएचयू स्टूडेंट्स से हुई मारपीट के बाद चले गए थे हड़ताल पर

VARANASI

एसएस हॉस्पिटल बीएचयू की व्यवस्था शनिवार को पटरी पर लौट आयी। रेजिडेंट डॉक्टर्स की स्ट्राइक खत्म होने के बाद सुबह से हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर में कामकाज सामान्य दिनों की तरह हुआ। हालांकि रेजिडेंट्स का कहना है कि फिलहाल वे काम पर लौट आये हैं लेकिन उनके साथियों के खिलाफ दर्ज मुकदमा बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने वापस नहीं लिया तो फिर से स्ट्राइक पर जा सकते हैं। बहरहाल हड़ताल खत्म होने से दूर-दराज से आने वाले पेशेंट्स व उनके परिजनों को बड़ी राहत ि1मली है।

रेजिडेंट्स ने संभाली ओपीडी

रेजिडेंट्स शुक्रवार की शाम को ही काम पर लौट आये थे। सुबह से ही वे सामान्य दिनों की तरह ट्रामा सेंटर से लेकर हॉस्पिटल में मुस्तैद दिखे। रोज की तरह उन्होंने पेशेंट्स को देखा और ओटी से लेकर इमरजेंसी तक में सामान्य दिनों की तरह अपनी सेवाएं दी। ट्रॉमा सेंटर में भी सामान्य दिनों की तरह ही पेशेंट्स का इलाज और भर्ती आदि की प्रक्रिया संचालित हुई।

स्टूडेंट्स से हुई थी मारपीट

बीते गुरुवार की रात में ट्रॉमा सेंटर में बीएचयू के कुछ छात्र इलाज के लिए गए थे। इसी दौरान उनकी डॉक्टरों के मारपीट हो गई। आक्रोशित बीएचयू स्टूडेंट्स ने धवंतरी हॉस्पिटल में डाक्टर्स की दर्जनों बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस पूरी घटना के बाद रेजिडेंट्स ने काम काज ठप कर दिया था। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने मामले में ख्7 स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया और उनका कैंपस से निष्कासित कर दिया। मामले की जांच के लिए वीसी ने चार सदस्यीय कमेटी का भी गठन कर दिया है।

Posted By: Inextlive