-बीएचयू आईएमएस के कोर्सेस का जारी हुआ एडमिट कार्ड

बीएचयू आईएमएस के विभिन्न स्नातक कोर्सेस में सेशन 2020-21 में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिन कैंडीडेट्स ने बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान में विभिन्न कोर्सेस के लिए आवेदन किया है, वे अपना एडमिट कार्ड संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके पहले आईएमएस द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए संशोधित डेट की घोषणा की गयी है, जिसके अनुसार बीएससी नìसग, बीफार्मा (आयुर्वेद), बैचलर ऑफ ऑक्यूपेशनल थेरेपी (बीओटी) और बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (बीपीटी) कोर्स की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 23 अक्टूबर को किया जाना है। इससे पहले एंट्रेंस एग्जाम 22 अक्टूबर को होना था।

वेबसाइट पर मिलेगा लिंक

बीएचयू आईएमएस में बीएससी नìसग, बीफार्मा (आयुर्वेद), बैचलर ऑफ ऑक्यूपेशनल थेरेपी (बीओटी) और बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (बीपीटी) कोर्स के एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन किये कैंडीडेट्स को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा। लॉगिन में ही कैंडीडेट्स को उनके बीएचयू आईएमएस एडिमट कार्ड डाउनलोड का लिंक मिलेगा। एडिमट कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों के मद्देनजर सेव कर लेनी चाहिए।

नौ नवंबर को रिजल्ट

बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान द्वारा विभिन्न स्नातक कोर्सेस में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन पिछले महीने जारी किया गया था और आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चली थी। इसके बाद एंटे्रंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है और परीक्षा 23 अक्टूबर को होनी है। वहीं, एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित किये जाने की डेट नौ नवंबर निर्धारित की गयी है और काउंसलिंग एवं मेडिकल चेकअप की डेट 20 नवंबर और 23 नवंबर है। जबकि, बीएचयू आईएमएस में क्लास स्टार्ट होने की डेट एक दिसंबर निर्धारित है।

Posted By: Inextlive