-बीएचयू में हुई घटना के विरोध में स्टूडेंट्स ने निकाला मार्च, मांगा इंसाफ

-एक को महापंचायत का ऐलान, संसद घेरने का भी बनाया मन

VARANASI: बीएचयू में पिछले दिनों स्टूडेंट्स की हुई पिटाई को लेकर गुस्सा अभी थमा नहीं है। शुक्रवार को स्टूडेंट्स ने इस घटना के विरोध में अस्सी से मार्च निकाला और न्याय की मांग की। बीएचयू मेनगेट पर पहुंच कर मार्च सभा में तब्दील हो गया। यहां स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पर उनके दमन का आरोप लगाया। कहा कि जो पूरी घटना के लिए जिम्मेदार थे वे मजे में और स्टूडेंट्स सजा भुगत रहे हैं। स्टूडेंट्स ने यहां सस्पेंशन को वापस लेने, मुकदमे हटाने, हॉस्टल से पुलिस हटाने, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की आवाज उठाई।

आइसा ने VC से की मुलाकात

स्टूडेंट्स ने एक दिसंबर को भारत माता मंदिर में महापंचायत करने का भी निर्णय लिया। तय हुआ कि यदि इतने के बाद भी न्याय नहीं मिला तो वे पार्लियामेंट का घेराव करने को बाध्य होंगे। जुलूस व सभा में बीएचयू, हरिश्चंद्र सहित विभिन्न कॉलेजेज के स्टूडेंट्स शामिल थे। सभा को उमेश सिंह, भुवनेश्वर द्विवेदी, विकास यादव, शंभू बेनवंशी, शैलेंद्र पांडेय, होरी लाल, अमित यादव, अंकित अग्रहरि, विशाल यादव आदि ने संबोधित किया। वहीं आइसा कार्यकर्ताओं ने इन्हीं मसलों को लेकर शुक्रवार को वीसी प्रो। जीसी त्रिपाठी से मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में अजीत, अमरदीप, रजत, प्रियेश, शिखा, आकाश, विकास, रौशन, अतुल आदि शामिल थे।

ओंकार सिंह को करो अरेस्ट

उधर एनएसयूआई ने भारत माता मंदिर में मीटिंग कर बीएचयू के ओएसडी (संपदा) प्रो। ओंकार सिंह को गिरफ्तार करने व उन्हें तत्काल बीएचयू से हटाने की मांग की। मीटिंग में श्वेता राय, अमित कुमार राय, अखिलेश बाबा, रामजी, श्रीकांत सिंह, राहुल राज, पवन सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive