-पहडि़या स्थित एक इंस्टीट्यूट में आयोजित कन्वोकेशन में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता व सांसद ने उद्योगपति पर जमकर निकाली भड़ास

-कहा, जेल के बाहर कैसे घूम रहा है विजय माल्या

VARANASI@Inext.co.in

VARANASI

पिछले पंद्रह साल में क्म् लाख करोड़ रुपये लोन दिये गये थे जो अब तक वसूले नहीं गये हैं। सरकार को उनकी जवाबदेही तय करनी चाहिए। देश के उद्योगपति विजय माल्या अय्याशी के लिए जाना जाता है। वह बैंक का डिफाल्टर भी है, उसने तीन हजार लोगों को सैलरी नहीं दी है, आखिर वह जेल के बाहर कैसे घूम रहा है? ये बातें बीजेपी के फायर ब्रांड युवा नेता व सुल्तानपुर के सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को पहडि़या स्थित अशोका इंस्टीट्यूट में आयोजित कन्वोकेशन में अपने भाषण में कहीं।

उन्होंने कहा कि दुनिया में 8भ् लोगों के पास जितनी संपत्ति है वो दुनिया के साढ़े पांच सौ करोड़ लोगों की संपत्ति के बराबर है। अपनी प्रतिभा से धन कमाना ठीक है लेकिन ये धनी लोग देश को क्या लौटा रहे हैं? यह भी देखना जरूरी है। कहा कि देश के ब्म् परसेंट लोग अगर दो-दो शहरों को विकास के लिए गोद ले लें तो इनका समुचित विकास हो जाए।

भूख से खराब हो रहा यूथ का दिमाग

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि भूख की वजह से युवाओं का दिमाग खराब हो रहा है। जो उन्हें अपराध की ओर धकेल रहा है। मैं बोलूंगा तो लगेगा कि वामपंथी व दक्षिणपंथी विचारों पर बोल रहा हूं। लेकिन यही देश की स्थिति है। ख्0ख्ख् तक देश के भ्भ् परसेंट नौजवानों की फौज वर्किंग टाइम में होगी। लेकिन ये नौजवान मजदूरी कर देश को क्या फायदा दे सकते हैं, देश के नौजवानों को आगे आना होगा। नौजवान अपनी काबिलियत के दम पर अपनी पहचान खुद बनायें।

भीख मांगने पर विवश हैं किसान

वरुण गांधी ने कहा कि भूखे 88 देशों के इंडेक्स में भारत 78वें नंबर पर है। डीआईपीपी में यूपी का निवेश मात्र 0.ख् परसेंट है। यह सोचने वाली बात है। 97 परसेंट लोग मजदूरी व किसान भीख मांग रहा है। देश में बड़े-बड़े स्कैम करने वाले कुछ दिन जेल में रहकर राजा की तरह जीवन जी रहे हैं। टूजी और कोल स्कैम में फंसे लोग आज बाहर आजाद घूम रहे हैं, सरकार को इनकी आर्थिक आजादी तय करनी चाहिए।

बर्थडे पर केक नहीं काटता

स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए सांसद वरुण गांधी ने अपने बारे में बताया कि वह अपने बर्थडे पर कभी केक नहीं काटते, अपने जन्मदिन पर किसानों व असहायों की सेवा करते हैं। कहा कि मेरा बर्थडे क्फ् मार्च को है, इस बार अपने जन्मदिन पर मुरादाबाद जाऊंगा, जहां सुसाइड करने वाले किसानों के परिजनों से मिलकर उनका दुख दर्द बाटूंगा।

Posted By: Inextlive