चेतगंज थाने पर आने वाले फरियादियों की पीड़ा न सुनने के मामले में एडीजी, आईजी के अलावा एसएसपी ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। इसके लिए उन्होंने चेतगंज सीओ को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दे दिया है।

साशन स्तर से हर रोज थाने पर आने वाले फरियादियों की शिकायत सुनने के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। शुक्रवार को चेतगंज थाने पर पहुंचकर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने रियलिटी चेक किया तो पाया कि थाने पर कोई भी पीडि़तों की समस्या सुनने वाला मौजूद नहीं था। जो पीडि़त आए वे थाने पर खाली पड़ी कुर्सियों को देखकर या तो अधिकारियों की राह देखते रहे या वापस लौट गए।

शनिवार को इसपर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में 'खाली कुर्सियां सुन रही फरियाद' नामक शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित हुई। खबर प्रकाशित होने के बाद उसे एडीजी, आईजी और वाराणसी पुलिस के ट्वीटर हैण्डल पर ट्वीट किया गया। मामले को संज्ञान में लेते हुए एडीजी जोन ने इस प्रकरण पर गंभीरता दिखाते हुए जांच कर कार्रवाई का निर्देश दे दिया। वहीं इस मामले की गंभीरता को समझते हुए वाराणसी पुलिस के ट्वीटर अकाउंट, एडीजी सहित उच्चाधिकारियों और पीएमओ तक द्वारा रिट्वीट किया है। जिसमें साफ तौर पर खबर का हवाला देते हुए उक्त प्रकरण की जांच व आवश्यक कार्रवाई के लिए सीओ चेतगंज को प्रेषित किया गया।

::: कोट :::

इस प्रकरण में अभी कोई जानकारी नहीं है। अगर इस तरह का कोई निर्देश मिलता है तो गंभीरता पूर्वक जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

-नितेश प्रताप सिंह, सीओ, चेतगंज

Posted By: Inextlive