- खोजवां क्षेत्र के शक्ति नगर में संतोषी माता मंदिर पर कब्जे को लेकर चल रहा है दो पक्षों में विवाद

- दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट के बाद चली गोली

- घायल युवक के कंधे पर लगी गोली, पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

- लाइसेंसी असलहे से गोली मारने का मामला आ रहा सामने

- सूचना पर पहुंची पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

भेलूपुर खोजवां क्षेत्र के शक्ति नगर में संतोषी माता मंदिर पर कब्जे के पुराने विवाद को लेकर रविवार की रात दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष के युवक पर फायर झोंक दिया गया, गोली 39 वर्षीय अभिषेक पांडेय के बाएं कंधे पर जा लगी। वहीं मारपीट के दौरान दोनों तरफ से तीन लोग घायल हो गए। तीनों को उपचार के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जानकारी ली। उधर ट्रॉमा सेंटर और घटनास्थल पर एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह है पूरा मामला

भेलूपुर थाना की खोजवां और दुर्गाकुंड पुलिस चौकी की सीमा पर स्थित शक्ति नगर में संतोषी माता का मंदिर है। इस मंदिर के सचिव अतर सिंह हैं और यहां पुजारी रवि पंडित के द्वारा नियुक्त अभिषेक पांडेय पूजा कर रहे थे। मंदिर पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में कई महीनों से विवाद चला आ रहा है। मंदिर परिसर में ही पुजारी पक्ष रहता है। आसपास के लोगों की मानें तो रविवार की रात दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर कहासुनी हुई और मारपीट होने लगी। इसी दौरान अतर सिंह ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकाल ली और तीन राउंड फायर झोंक दी। एक गोली अभिषेक के बाएं कंधे में और दूसरी बाएं हाथ में जा लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस अभिषेक और अतर व उसके भाई राजबहादुर सिंह को उपचार के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर ले गई।

अतर सिंह ने आरोप लगाया कि मंदिर परिसर में रहने वाली एक युवती से पुजारी ने छेड़खानी की थी। इसकी सूचना पाकर उन्होंने विरोध किया तो उनके साथ बदसलूकी की गई।

लाइसेंस निरस्त होने की होगी प्रक्रिया

पुलिस के अनुसार रविवार को हुए विवाद में अतर सिंह ने अपने लाइसेंसी असलहे से गोली चलाई, जिससे अभिषेक को गोली लगी है। सूत्रों की मानें तो इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजकर लाइसेंसी पिस्टल के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

कोट

दो पक्षों में मंदिर पर कब्जे को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा है। कहासुनी और मारपीट के दौरान ही फायरिंग हुई है। फायरिंग में एक युवक और मारपीट में दोनों पक्ष से एक-एक लोग घायल हुए हैं। तीनों का उपचार चल रहा है। दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

विकास चंद्र त्रिपाठी, एडीसीपी काशी जोन

Posted By: Inextlive