-कैंट पुलिस ने अंतरजनपदीय लुटेरा गिरोह के चार शातिर बदमाशों को दबोचा

-कब्जे से चेन, दो पिस्टल व बिना नंबर की बाइक बरामद

चेन स्नेचिंग व लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नाक में दम करने वाले चार लुटेरों को कैंट पुलिस ने दबोच लिया। जेपी मेहता तिराहे के पास से पकड़े गए स्नेचर्स के पास से लूट की दो चेन और दो पिस्टल-कारतूस सहित बिना नंबर की एक बाइक बरामद हुई है। शनिवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने चारों आरोपियों को मीडिया के सामने ले आए। आरोपियों पर विभिन्न थानों में लूट, छिनैती के आधा दर्जन मुकदमें दर्ज है।

चेन बेचकर खरीदते थे पिस्टल

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारियां मिली। कुछ और बदमाश हत्थे चढ़ सकते है। सभी अपना शौक पूरा करने के लिए चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देते थे। पकड़ा गया शातिर स्नेचर नरिया निवासी संदीप सोनकर व निर्भय सिंह उर्फ राहुल, फुलवरिया का ईशू गौंड और अशोक विहार कालोनी फेज एक जैतपुरा निवासी दानिश खान ने पूछताछ में बताया कि आरोपी स्नेचिंग के बाद चेन बेचकर पिस्टल खरीदने से लेकर अन्य शौक पूरा करते थे।

लूटने वाले थे बड़ी रकम

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए शातिर संदीप उर्फ गुल्लू सोनकर ने बताया कि साल भर पहले ही सेंट्रल जेल से दस साल की सजा काट बाहर आया। सेंट्रल व जिला जेल में रहते हुए कई कुख्यात अपराधियों जिसमें झून्ना पंडित, संतोष शुक्ला, फैजान से मेल जोल बढ़ा लिया। लूट के आरोप में जिला जेल में बंद ईशू गौड़, दानिश खान से मुलाकात हुई तो बाहर आने के बाद निर्भय सिंह उर्फ राहुल तथा अन्नू सोनकर संग मिलकर एक गिरोह बनाया। शिक्षण संस्थान के कर्मचारी को लूटने की साजिश बना रहे थे। पंद्रह अगस्त के बाद लूट को अंजाम देना था। हुकुलगंज निवासी अन्नू सोनकर से 25-25 हजार में दो पिस्टल भी खरीद लिया था। गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक कैंट आशुतोष कुमार ओझा, नदेसर चौकी प्रभारी अशोक कुमार, कचहरी चौकी प्रभारी दीनदयाल पांडेय, कचहरी चौकी प्रभारी पवन कुमार, एसआई शशिप्रताप सिंह, एसआई राहुल रंजन, प्रेम सिंह, संतोष कुमार शाह, रामानन्द यादव, अमित सिंह व भरत राय शामिल रहे।

Posted By: Inextlive