-स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पांडेयपुर धोबीघाट तालाब का किया जाना है रेनोवेशन

- पिछले साल 26 दिसंबर को ही शुरु करना था काम, लेकिन अब तक बदहाल है तालाब

सिटी को स्मार्ट बनाने के लिए के लिए योजनाएं तो कई बनायी गयी हैं। लेकिन उनका इम्प्लीमेंटेशन नहीं हो पा रहा है। कहीं बजट नहीं मिला है तो किसी का डीपीआर फाइनल नहीं हो पा रहा है। लेकिन कुछ प्रोजेक्ट ऐसे भी हैं जो सिर्फ अधिकारियों और ठेकेदारों की लापरवाही से शुरु नहीं हो पा रहे हैं। ऐसा ही एक काम पांडेयपुर धोबीघाट तालाब में भी होना है। इस तालाब का सौंदर्यीकरण करना था। जिसके तहत पिछले साल 26 दिसंबर को ही काम शुरु करना था। लेकिन दो महीने से ज्यादा बीत गये अभी तक काम की शुरुआत नहीं हो सकी है।

ठेकेदार को ठहरा रहे जिम्मेदार

तालाब के रेनोवेशन में लेटलतीफी का कारण ठेकेदार को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ठेकेदार की लापरवाही के चलते काम तय समय पर शुरु नहीं हो सका।

बनना है पाथ वे लाना है हरियाली

पांडेयपुर स्थित धोबीघाट तालाब फिलहाल बदहाल है। पूरे तालाब में जहां जलकुंभी है तो आसपास गंदगी का अंबार लगा है। तालाब के किनारे कुछ कब्जा भी हो गया है। तालाब की इस तस्वीर को बदलने के लिए सौंदर्यीकरण के तहत पाथ वे व पार्क बनाया जाना है। हरियाली लाने के लिए पौधे भी लगाने हैं। जिससे कि सुबह शाम टहलने वालों का तालाब में अच्छा टाइम पास हो सके। यहीं नहीं तालाब में लोगों के लिए नाव भी चलाने का प्लान है।

पांच करोड़ आयेगी लागत

इस तालाब के रेनोवेशन में पांच करोड़ खर्च होंगे। इसके लिए पूरा प्लान बना लिया गया है। लेकिन अभी तक इसकी शुरुआत नहीं होने से लोगों को एक खूबसूरत तालाब नहीं मिल पा रहा है।

25 दिसंबर तक पूरा करना है प्रोजेक्ट

पांडेयपुर धोबीघाट तालाब के सौंदर्यीकरण के कार्य को पूरा करने की डेडलाइन 25 दिसंबर 2020 तय की गई है। लेकिन शुरुआती लेटलतीफी के चलते समय से इस तालाब का रेनोवेशन होना संभव नहीं लग रहा है।

क्या कहते है अधिकारी-

पांडेयपुर धोबीघाट तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य बहुत जल्द शुरु किया जाएगा। अभी तक काम में हुई देरी की वजह ठेकेदार की ओर से काम शुरु नहीं करना है। ठेकेदार को तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य जल्द से जल्द शुरु करने का निर्देश दिया गया है।

संदीप तिवारी, मैनेजर

वाराणसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड

Posted By: Inextlive