जिले में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में सोमवार को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में पहुंचकर डीएम, एसएसपी और एसपी सिटी ने टीका लगवाया। इनके अलावा अन्य पुलिस कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों ने भी टीका लगवाया। कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए आधे घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में सभी लोग ऑब्जर्वेशन कक्ष में रहे।

डीएम कौशल राज शर्मा डीडीयू अस्पताल में टीकाकरण के लिए सुबह 10:40 बजे पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने टीका लगवाया। डीएम ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। ऐसे में जिन लोगों का चयन टीकाकरण के लिए हो रहा है वे आगे आकर जरूर टीका लगवाएं।

इसके बाद 11 बजे एसएसपी अमित पाठक पहुंचे, जहां उन्होंने टीका लगवाया। एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर कोविड काल में सड़क और चौराहों पर लोगों की सुरक्षा में लगे हुए थे। टीकाकरण के पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया और इसके बाद दूसरे चरण में पुलिस विभाग और फ्रंट लाइन वर्करों का वैक्सीनेशन हो रहा है। सभी पुलिस कर्मियों को इसके लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी आगे आकर इसे जरूर लगवाएं।

करीब 12 बजे एसपी सिटी विकास चंद त्रिपाठी दीनदयाल अस्पताल पहुंचे और उन्होंने भी टीका लगवाया। एसपी सिटी विकास चंद त्रिपाठी ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए हर पुलिस कर्मियों और आम जन को आगे आना चाहिए। बहुत से लोग अफवाह के शिकार हो रहे हैं, जो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे किसी को काई दिक्कत नहीं आनी है।

अधिकारियों ने टीका लगवाने आए फ्रंटलाइन वर्कर का हौसला भी बढ़ाया। डीएम कौशल राज शर्मा ने सीएमओ डॉ। वीबी सिंह से जिले में चल रहे टीकाकरण की व्यवस्थाओं को हाल भी जाना। इस दौरान एसपी प्रोटोकॉल अनुराग दर्शन, सीएमएस डॉक्टर बी शुक्ला आदि लोग भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive