-यूनिवर्सिटी में अनलॉक के साथ शुरू हुआ एडमिशन प्रॉसेस का दौर

-10 कोर्सेस के लिए 3731 ने दिया एंट्रेंस एग्जाम

कोरोना वायरस संक्रमण काल में अनलॉक शुरू होने के बाद शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने की तैयारियां यूनिवर्सिटीज में शुरू हो गई है। इसी कड़ी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में रविवार को कई सब्जेक्ट के एंट्रेंस के लिए कैंडीडेट्स ने दो शिफ्ट में एग्जाम देने पहुंचे। इस दौरान कोरोना संक्रमण पर जारी गाइडलाइन का पूरा पालन भी किया गया। एग्जाम पर वीसी प्रो। टीएन सिंह खुद नजर रखे हुए थे।

670 सीट को 3731 ने दिया एग्जाम

काशी विद्यापीठ के दस कोर्सेस का एंट्रेंस एग्जाम 18 अक्टूबर को दो शिफ्ट में हुआ। फ‌र्स्ट शिफ्ट में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक एमएड, बीपीएड, बीए मास कम्यूनिकेशन, एक वर्षीय पीजी डिप्लोमा इन साइकोथेरेपी काउसिलिंग एंड गाइडेंस, एक वर्षीय डिप्लोमा गायन, पीजी डिप्लोमा इन नेचुरोपैथी एंड योगा, एमफिल (हिंदी) तथा द्वितीय पाली में दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक एमए/एमएससी (मैथ) एमए (मनोविज्ञान व समाजशास्त्र) की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। दोनों शिफ्ट के 10 कोर्सेस में 670 सीटों के लिए 3731 कैंडीडेट्स एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुए।

380 सीट पर 1450 देंगे एग्जाम

रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य ने बताया कि फ‌र्स्ट शिफ्ट में सात कोर्सेस की 410 सीटों के लिए 2806 व व सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा में 260 सीटों के लिए 925 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। सात पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 20 व 21 अक्टूबर को दो पालियों में होगी। 20 अक्टूबर को प्रथम पाली में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक पीजीडीसीए, एमए (राजनीति विज्ञान, बाटनी), एमए/एमएससी (होमसाइंस) फूड एंड न्यूट्रीशन व द्वितीय पाली में दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक बीलिब, एमए (मासकाम) की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई है। वहीं 21 अक्टूबर को एमए (जर्नलिज्म व मास कम्यूनिकेशन) की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई है। सात पाठ्यक्रमों में 380 सीटों के लिए 1450 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे।

Posted By: Inextlive