- सुबह छह बजे से मुश्तैद हुई पुलिस

सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस और पीएसी के जवान अपनी ड्यूटी प्वाइंट तब तक नहीं छोड़ेगा जब तक वीवीआई बाबतपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान न भर लें। प्रधानमंत्री काहेलीकॉप्टर जैसे ही शहर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे। सभी ड्यूटी प्वाइंट चेक किए जाएंगे। पुलिस लाइन में बुधवार को वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होने वाले पुलिस और पीएसी के जवानों को पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने उनकी ड्यूटी के बारे में ब्रीफिंग करते हुए जानकारी दी।

----

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर किसी से दु‌र्व्यवहार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। लेकिन एक बात का ध्यान रहे कि कहीं भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। फोर्स को आम जनता पर खुद को फोकस करना है और वीवीआईपी की ओर नहीं देखना है।

---

यातायात व्यवस्था पर वीवीआईपी मूवमेंट का असर नहीं दिखना चाहिए और रूट डायवर्जन की व्यवस्था को थानों की पुलिस और ट्रैफिक पुलिस बेहतर तरीके से लागू कराए। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कहीं भी कोई लावारिस सामग्री दिखे तो उस स्थान को तत्काल खाली करा लें। इसी तरह से किसी व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध प्रतीत हो तो उससे तत्काल पूछताछ कर उसके बारे में पता लगाया जाए।

Posted By: Inextlive