-चौबेपुर में आबकारी विभाग ने छापेमारी कर नकली शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

-नकली शराब की 2112 शीशियां, नकली होलोग्राम व शराब बनाने के सामान बरामद, पिता पुत्र गिरफ्तार

VARANASI : बीते कुछ दिनों से अपने शहर में अवैध व नकली शराब बनाने वाले गैंग एक्टिव हो गए हैं। हालांकि इन पर लगाम लगाने के लिए आबकारी विभाग लगातार छापेमारी भी कर रहा है। शुक्रवार को चौबेपुर में उसे बड़ी सफलता भी मिली। टीम ने यहां के कमौली गांव में छापा मारकर नकली शराब की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इस दौरान मौके से नकली शराब की ख्क्क्ख् शीशियां जब्त कीं। इस बीच भाग रहे चम्मन यादव व उसके बेटे तेज बहादुर यादव को भी अरेस्ट कर लिया। जबकि चम्मन का भाई रम्मन यादव भागने में सफल रहा। गिरफ्तार रम्मन के देशी शराब की दुकान से भी अवैध देशी शराब पकड़ी गई है।

रेड के लिए बिछाया जाल

आबकारी विभाग को चौबेपुर में नकली शराब फैक्ट्री संचालित होने की पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी। इस सूचना के बाद आबकारी ऑफिसर्स ने यहां मुखबिरों का जाल बिछा रखा था। इस बीच शुक्रवार को आबकारी इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह को इलाके में नकली शराब फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली। उन्होंने इमीडिएट इसकी सूचना जिला आबकारी अधिकारी वाईआर यादव को दी। फिर क्या था आबकारी अधिकारी ने एक टीम गठित कर मौके पर रवाना कर दिया। चौबेपुर थाने को सूचना देकर कमौली गांव में विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की। भोर में चम्मन यादव के घर पहुंची टीम को मौके पर उसका बेटा तेज बहादुर मिला। इस छापेमारी में उसे मौके से ख्क्क्ख् पौवे, क्70 लीटर रेक्टिफाइट स्प्रिट, पांच हजार नकली होलोग्राम, दो हजार खाली शीशियां, ख्,ख्00 नकली ढक्कन, सीलिंग मशीन व म्ख्भ् अवैध लेबल बरामद किए।

दुकान से भी कर रहा था काम

कमौली के देशी शराब दुकान का लाइसेंस रम्मन के ही नाम है। उसके दुकान से भी अवैध देशी शराब पकड़ी गयी है। दुकान में अवैध शराब मिलने के बाद उसके लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई हो रही है। दोनों भाई व चम्मन का बेटा लंबे समय से इस शराब फैक्ट्री का संचालन कर रहे थे। अपनी दुकान में बेचने के साथ ही वे और जगहों पर नकली देशी शराब की सप्लाई का काम करते थे। छापेमारी करने वाली टीम में इंस्पेक्टर विजय कुमार शुक्ला, जितेन्द्र कुमार पांडेय, श्याम कमल सिंह व चौकी प्रभारी चिरईगांव एके अवस्थी शामिल रहे।

Posted By: Inextlive