-फाइन आर्ट के कैंडीडेटट्स ने एंट्रेंस एग्जाम में धांधली को लेकर दूसरे दिन भी दिया धरना

बीएचयू एंट्रेंस एग्जाम में धांधली का आरोप लगाते हुए दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में अभ्यíथयों ने सेंट्रल ऑफिस पर धरना दिया। परीक्षाíथयों का कहना है कि बैचलर ऑफ फाइन आर्ट कोर्स के प्रवेश परीक्षा की कॉपी का दोबारा मूल्यांकन किया जाने की मांग की गई थी, जिसे ठुकरा दिया गया। इसी को लेकर सभी आवदेक और उनके परिजन अपनी-अपनी पेंटिंग लेकर विरोध प्रदर्शन करने उतरे हैं।

पब्लिकली हो मूल्यांकन

सेंट्रल ऑफिस पर धरने पर बैठे कैंडीडेंट्स ने आरोप लगाया कि दृश्य कला संकाय के बीएफए कोर्स की प्रायोगिक प्रवेश परीक्षा में व्यापक पैमाने पर गड़बडि़यां हुईं हैं। अभ्यíथयों ने मांग की कि कापी का मूल्यांकन सार्वजनिक रूप से किया जाए। वहीं काउंसिलिंग की प्रक्रिया को वेबसाइट पर अपडेट कर विवि प्रशासन इसका स्पष्टीकरण भी लिखित में दें। विरोध प्रदर्शन के दौरान सभी अभ्यíथयों ने वीसी के नाम एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर डिप्टी चीफ प्रॉक्टर प्रो। वीसी कापरी को सौंप दिया।

एक दिन पहले ही दिया था धरना

बीएफए में हुए एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट को लेकर नाराज कैंडीडेट्स ने एक दिन पहले मंगलवार को भी धरना दिया था। परीक्षाíथयों ने बताया कि जो बच्चे रिटेन एग्जाम में 150 में से 120 से 130 अंक पाए हैं, उन्हें प्रायोगिक परीक्षा में 720 में से महज 100 के आसपास ही अंक दिए गए हैं। वहीं कुछ को भेदभाव कर अत्यधिक अंक दे दिए गए। इसी मुद्दे को लेकर सभी अभ्यर्थी दो दिन से आंदोलनरत हैं, जब तक वीसी कोई आश्वासन नहीं दे देते, यह धरना चलता रहेगा।

Posted By: Inextlive