- चन्दौली-गोपीगंज की तरफ से आने वाले वाहन रात में सíवस लेन पर गलत साइड पर खड़े मिलते थे

- एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह की अगुआई में हुई कार्रवाई

चन्दौली और गोपीगंज की तरफ से आने वाले भारी वाहन ट्रक अक्सर नो-एंट्री खुलने पर गलत साइड पर आधी रात सíवस लेन पर खड़े रहते है्रं। इससे उस रास्ते से आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं हाइवे पर घंटों जाम की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। इसे देखते हुए रविवार को ट्रैफिक एसपी की अगुआई में 50 ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि एसएसपी अमित पाठक के निर्देशन में नो-एंट्री खुलने पर जाम की सूचना दी गई। निर्देश मिलते ही रात करीब 12 बजे रोहनिया, जन्सा आदि थानों के अलावा यातायात पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी ग्रामीण विनय कुमार सिंह, सीओ सदर डॉ। राकेश कुमार मिश्र को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान कार्रवाई करते हुएगलत साइड जाकर एनएच-19 (पुराना एनएच-2) को अवरूद्ध करने वाले करीब 50 से अधिक भारी वाहनों चालकों पर जुर्माना लगाया गया।

बता दें कि पिछले चार-पांच दिनों में चन्दौली से होकर अन्य जनपदों का आवागमन बन्द होने से भारी वाहनों का काफी दबाव मोहनसराय पर बढ़ गया है। इसके अलावा डाफी से मोहनसराय एनएच-19 (पुराना एनएच-2) तक सड़क काफी जर्जर है, इसके अलावा डिवाइडर टूटने के कारण भारी वाहन रात में गलत साइड पकड़ लेते हैं। इस समस्या के निस्तारण के लिए एसएसपी अमित पाठक ने चन्दौली जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर जनपद चन्दौली से भारी वाहनों का आवागमन अनुमन्य करने के लिए वार्ता की। इसी क्रम में एसबी सिंह प्रोजेक्ट मैनेजर एएनएचआई और क्षेत्राधिकारी यातायात, सदर जनपद चन्दौली द्वारा जनपद चन्दौली से अन्य जनपदों को जाने के लिए भारी वाहनों को अनुमति दे दी।

दिक्कत हो तो यहां करें संपर्क

एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि चन्दौली से अन्य जनपदों को जाने के लिए किसी मार्ग पर भारी वाहनों के आवागमन में कोई समस्या आने पर एसबी, प्रोजेक्ट मैनेजर एएनएचआई के मोबाइल नम्बर-9997870088,9260966091 और सीओ यातायात/सदर चन्दौली के मोबाइल नम्बर-9454401618 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

:: कोट::

सभी ट्रांसपोर्टर व वाहन स्वामी वाहन चालकों को अवगत करा दें कि जिन भारी वाहनों को नगर क्षेत्र से होकर विकास कार्यो अथवा बिल्टी के आधार पर नगर क्षेत्र में नो-एंट्री खुलने पर सामाग्री लेकर आना है, वह अपनी लेन से होकर आएं। किसी भी स्थिति में वाहन गलत साइड में न खड़ा करें।

- श्रवण कुमार सिंह, एसपी, ट्रैफिक

Posted By: Inextlive