-शारजाह से लौटे पैसेंजर को कस्टम विभाग ने किया गिरफ्तार

-जींस में बेल्ट के स्थान पर पेस्ट बनवाकर सिलवा लिया था

शारजाह से बनारस सोना लाने का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से बुधवार को आए एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने पेस्ट के रूप में करीब 697.100 ग्राम सोना बरामद किया। सोने की कीमत 33 लाख से अधिक आंकी जा रही है। सोना जब्त करने के साथ ही पैसेंजर को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि सुबह शारजाह से एयरपोर्ट पर पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 184 से आने वाले यात्रियों की कस्टम जांच की जा रही थी। एक्सरे जांच के दौरान प्रयागराज के मलेथुआ निवासी सूरज कुमार पटेल नामक यात्री के जींस में सोना होने की जानकारी मिली। इसके बाद पैसेंजर को रोक लिया गया। उससे कड़ाई से पूछताछ हुई तो सच सामने आ गया।

बेल्ट के नीचे सोने को सिलवा लिया था

पैसेंजर से अधिकारियों ने कड़ाई से पूछताछ और जांच की तो पता चला कि जींस पैंट में बेल्ट लगाने वाले स्थान पर सोने का पेस्ट बनवा कर यात्री उसे सिलवा लिया था। उसे खोला गया तो उसमें से 697.100 ग्राम सोने का पेस्ट मिला। इसकी कीमत 33,94,877 रुपये बताई गई। जांच के दौरान यह भी पता चला कि यात्री चार महीने पहले शारजाह गया था और बुधवार को वहां से वापस आया है। यात्री को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया।

एयरपोर्ट पर सख्त होती है जांच

शारजाह से यहां तक पैसेंजर अवैध रुप से सोना लेकर आ जाते हैं और बीच में कोई पूछताछ नहीं होती है। लेकिन वो जैसे ही बनारस एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं यहां पकड़ में आ जाते हैं। क्योंकि यहां कड़ाई से जांच होती है। इसके पहले भी एयरपोर्ट पर मई व जून महीने में सोना पकड़ा जा चुका है।

Posted By: Inextlive