-यंगस्टर्स गोल्ड में इनवेस्टमेंट करके अपना फ्यूचर कर रहे हैं स्ट्रांग

-स्पेशली अक्षय तृतीया के लिए गोल्ड क्वॉइन व ब्रिक की अभी से हो गई है डिमांड

VARANASI: खरीदिये आज और संवारिये अपना कल। इसे किसी कंपनी के प्रोडक्ट का स्लोगन न समझें। दरअसल, इस टाइम बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो गोल्ड ज्वेलरी में इनवेस्टमेंट को बेस्ट ऑप्शंस मान रहे हैं। गोल्ड के जरिये अपना फ्यूचर सिक्योर करने की सोच रहे हैं। ज्वेलरी शोरूम्स में अक्षय तृतीया पर गोल्ड कॉइन व सोने के बिस्किट की डिमांड बढ़ गई है। हालांकि यमन पर हुए अटैक के चलते गोल्ड की कीमत हाई होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसलिए इस टाइम हर कोई गोल्ड लेने की सोच रहा है। ताकि रेट बढ़ने पर प्रॉफिट हो सके।

एक्सप‌र्ट्स की मानें तो गोल्ड के कॉइन व ब्रिक में इनवेस्टमेंट करना सार्थक होता है। इसमें ज्यादातर रेग्यूलर इनवेस्टर्स ही पैसा लगाते हैं। लेकिन इस टाइम हर कोई गोल्ड में अपना इनवेस्ट कर रहा है। प्राइवेट जॉब करने वाले अपनी सैलरी से छोटी-छोटी सेविंग करके गोल्ड में इनवेस्ट कर रहे हैं। जबकि फेस्टिव सीजन में सर्राफा बाजार में सबसे अधिक आर्टिफिशियल ज्वेलरी की सेल होती है। इसकी पर्चेजिंग करने वालों में अधिकतर यंगस्टर्स ही होते हैं।

इस धंधे में समझदारी जरूरी

गोल्ड मार्केट में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। इसलिए एकमुश्त पैसा इनवेस्ट करना सही नहीं होगा। इस समय सोने-चांदी के रेट में डेली पांच सौ का उतार-चढ़ाव हो रहा है। इसलिए थोड़ा-थोड़ा इनवेस्टमेंट करना बेटर होगा।

हर शोरूम में स्पेशल स्कीम

अक्षय तृतीया को लेकर ज्वेलरी शोरूम्स में रौनक बढ़ गई है। हर वर्ग के लोगों के लिए न्यू डिजाइंस की ज्वेलरी अवेलेबल हैं। इनमें पेंडेंट्स, चेन, इयर रिंग्स, नेट बैंगल्स, ब्रेसलेट कस्टमर्स को अट्रैक्ट कर रहे हैं। दो हजार से लेकर ज्वेलरी में बहुत कुछ नया व खास देखने को मिल रहा है। सिटी में कई ज्वेलरी शोरूम्स अपने यहां गोल्ड व डायमंड की पर्चेजिंग पर स्पेशल स्कीम भी प्रोवाइड कर रहे हैं। साथ ही ज्वेलरी की एग्जिबिशन भी लगाई गई है।

इन बातों का रखें ध्यान

-गोल्ड की खरीदारी करते वक्त बीआईएस मार्क जरूर देखें।

-गहने की प्योरिटी चेक करने के लिए उस पर लिखा सीरियल नंबर पढ़ें।

-बिल के अलावा गारंटी कार्ड लेना न भूलें।

-गारंटी कार्ड पर लाइसेंस नंबर और सीएमएल नंबर चेक करें।

अक्षय तृतीया पर हमारे यहां हर कस्टमर के लिए कुछ न कुछ स्पेशल है। न्यू डिजाइंस की ज्वेलरी कस्टमर्स को बहुत पसंद आ रही है।

स्मृति राय

तनिष्क

Posted By: Inextlive