- सुप्रीम कोर्ट के सामने वाराणसी की रेप पीडि़ता ने किया आत्मदाह का प्रयास

- घटना को अंजाम देने से पूर्व पीडि़ता और गवाह फेसबुक पर हुए थे लाइव

- दुष्कर्म के आरोप में अतुल राय जून 2019 से प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में हैं बंद

मऊ जिले में घोसी लोकसभा से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराने वाली युवती और उसके गवाह दोस्त ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने पेट्रेाल छिड़क कर खुदकुशी का प्रयास किया। सुप्रीम कोर्ट पर तैनात सुरक्षाकíमयों ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों को बचा लिया। आनन-फानन में दोनों को ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। इस घटना को अंजाम देने से पहले उन्होंने फेसबुक लाइव के जरिए आपबीती भी बताई। अतुल राय जून 2019 से दुष्कर्म के आरोप में प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

जानें क्या है मामला :

बलिया जिले की मूल निवासी रेप पीडि़ता वाराणसी के एक कॉलेज की पूर्व छात्रा है। उसने एक मई 2019 को लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। मऊ जिले की घोसी लोकसभा से सांसद का चुनाव जीतने के बाद 22 जून 2019 को अतुल राय ने पुलिस को चकमा देकर वाराणसी की अदालत में समर्पण कर दिया था। सोमवार को रेप केस में गवाह सत्यम प्रकाश राय और पीडि़ता फेसबुक लाइव पर आए और कुछ ही सामय बाद उन्होंने खुद के ऊपर पेट्रोल छिड़क कर जान देने का प्रयास किया।

युवती का आरोप

युवती ने आरोप लगाया है कि अतुल राय को बचाने के लिए वाराणसी की पुलिस उसी को चरित्रहीन बता रही है। पुलिस इस मामले में प्रभावी कार्रवाई करने के बजाय उसे ही घेरने में लगी हुई है। उन दोनों ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस और न्याय व्यवस्था पर उसे भरोसा नहीं है। उसके साथ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है।

गैर जमानती वारंट

रेप पीडि़ता युवती के खिलाफ 2 अगस्त को वाराणसी के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। यह मुकदमा अतुल राय के भाई ने अदालत के आदेश से कैंट थाने में दर्ज कराया था। युवती पर आरोप है कि वह 2 अलग-अलग मुकदमों में अपनी अलग-अलग जन्मतिथि दर्ज कराई है। ऐसा करके वह अनैतिक लाभ लेना चाहती है। कैंट थाने की पुलिस युवती की तलाश कर रही है।

Posted By: Inextlive