- ट्रेवेल एजेंसियों की ज्यादातर गाडि़यां हुई बुक

- नये साल पर बाहर घूमने जाने वालों की बढ़ गयी है टेंशन

नये साल पर हर किसी ने कोई न कोई प्लान बनाया होगा। कोई पार्टी करेगा तो कोई ग्रुप में घूमने फिरने जाएगा। यदि आपने भी फैमिली संग नये साल का इस्तकबाल करने का मन बनाया है तो ये खबर जरुर पढ़ लीजिए। क्योंकि आपकी थोड़ी सी चूक न्यू ईयर की खुशियों को फीकी कर सकती है। दरअसल नये साल को सेलिब्रेट करने के लिए गाडि़यों की बंपर बुकिंग हुई है। हालत ये हो गयी है कि टूर ऑपरेटर अब कस्टमर्स को नो बोल रहे हैं। ऐसे में यदि आपने गाड़ी बुक नहीं की है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब भी गुंजाइश है। हम आपको बता रहे हैं कहां है ऑप्शन।

प्लान न हो जाए फेल

न्यू ईयर सेलिब्रेशन को बनारस के आसपास के टूरिस्ट्स प्लेस पर लोगों की खूब गैदरिंग होने लगी है। एक दिन के टूर प्लान में लोग अपनी फैमिली के साथ निकल जाते हैं। इस बार भी लोगों ने प्लान बनाया है। इसके लिए लोगों ने पहले ही गाडि़यों की बुकिंग करा ली है। पर तमाम लोगों ने घूमने का प्लान तो बना लिया पर गाडि़यों के बारे में नहीं सोचा। अब गाड़ी बुकिंग के लिए जहां भी फोन मिला रहे हैं सामने से बुकिंग फुल का जवाब मिल रहा है। लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें।

दो जनवरी तक नो व्हीकल

शहर में ट्रेवेल एजेंसियों में गाडि़यों की किल्लत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अगले साल दो जनवरी तक ज्यादातर गाड़ी बुक है। नदेसर पर स्थित एक टूर एजेंसी के संचालक प्रदीप सिंह ने बताया कि नए साल में दो जनवरी तक गाडि़यां बुक हो चुकी है। ज्यादातर गाडि़यां आस पास के जिलों के लिए ही बुक कराई गई है। नए साल का जश्न मनाने के लिए लोगों की पसंद इलाहाबाद, सीतामढ़ी, अयोध्या, लखनियां दरी, राजदरी देवदरी, कुशीनगर, बोधगया,राजगीर व नेपाल है। इन स्थानों के लिए गाडि़यों को बुक कराया गया है।

मत लीजिए टेंशन है ऑप्शन

यदि आपने गाड़ी बुक नहीं करायी है तो टेंशन लेने की जरुरत नहीं है। अब कई विकल्प मौजूद हैं। जिससे आप अपने टेस्टिनेशन तक जा सकते हैं। ट्रेवेल एजेंसियों की गाड़ी के रेट में ही कैब भी आस-पास के टूरिस्ट प्लेस पर जाती है। इसे आप ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। यही नहीं रोडवेज बसेज में सामान्य बस के अलावा एसी बस से भी आसानी से पहुंचा जा सकता है। साथ ही ट्रेवेल एजेंसियों से छोटी बसें भी बुक की जा सकती है। आसपास जिलों में जाने के लिए ट्रेन से भी जर्नी की जा सकती है।

ये है रेट

गाडी का नाम रेट प्रति किमी

स्विफ्ट डिजायर 10 रु प्रति किमी

इनोवा 15 रु प्रति किमी

इनोवा क्रिस्टा 18 रु प्रति किमी

टेम्पो ट्रेवलर 23 रु प्रति किमी

होंडा सिटी 7000 रु प्रतिदिन

Posted By: Inextlive