- अगर ऐसा है तो हो जाएं सावधान

-फेसबुक पर महिला बनकर मैसेंजर के जरिए करता था दोस्ती, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

वाराणसी।

सोशल मीडिया के इस दौर में कई लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। कुछ लोग अनजान महिला से दोस्ती के जाल में फंसकर ब्लैकमेल हो रहे हैं तो वहीं कई लोग ऑनलाइन खरीदारी के जान में फंस रहे हैं। एक ऐसी ही अजीबोगरीब घटना कैंट थाने पर आई। फेसबुक पर महिला बनकर मैसेंजर के जरिए चैटिंग की। फिर रोमांस भरी बातें की और मिलने के बहाने बुलाकर रुपए छीन लिए। मामला कैंट थाने पर पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

भेलूपुर के पांडेय हवेली निवासी वसीम अहमद ने बुधवार की शाम कैंट थाने में पहुंचकर जावेद नामक युवक और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। जिसमें उन्होंने रूपए छीनने की घटना को बताया। पुलिस ने जब पूरे मामले की तहकीकात की तो मामला साफ नजर आ गया। पुलिस को पता चला कि फेसबुक पर महिला बनकर एक जावेद ने चैटिंग की, जिसमें बहुत सारी बातें हुई। फेसबुक लिंक और युवक से की गई चैटिंग के आधार पर कैंट थाने के प्रभारी निरीक्षक कुलदीप दूबे ने जांच शुरू की।

--

यह है पूरा मामला

वसीम के मुताबिक उसके फेसबुक एकाउंट से एक महिला जुड़ी थी। बताया कि उसकी ओर से चैटिंग की शुरुआत की गई। उसने बताया कि वह मकबूल आलम रोड खजुरी के पास की रहने वाली है। मई के पहले सप्ताह में उसने मैसेज भेजा कि उसे मिलना है। रात 11 बजे उसने मकबूल आलम रोड पर आने के लिए कहा। वसीम की माने मो उसने मना कर दिया। 18 मई को उसने फिर से मैसेज किया कि शाम 7.30 बजे पेट्रोल पंप के पास आकर मिल लें। वसीम उसकी बातों में आकर चला गया। वहां जाने पर दो युवक आये और उसका मास्क उतारकर मोबाइल छीन लिया। कहने लगे कि उनकी भाभी से चैटिंग क्यों करते हो। थोड़ी देर में दो और युवक आ गये और उसकी जेब से 13 हजार रुपये निकाल लिये। फिर जबरदस्ती एटीएम में ले गये, खाते से 29 हजार रुपये निकलवा लिये। इस दौरान पूरे प्रकरण का वीडियो भी बनाया। बातचीत में एक का नाम जावेद लिया जा रहा था। ब्लैकमेल कर दूसरे दिन बुलवाया और 15 हजार रुपये लिए।

कोट-

पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच किया गया। जो भी साक्ष्य मिले उसके आधार पर यह मामला सामने आया कि जावेद नामक व्यक्ति ने महिला बनकर चैटिंग की और पैसे भी लिए। इस संबंध में उसे उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एक औ अन्य की तलाश जारी है।

कुलदीप दूबे

प्रभारी निरीक्षक, कैंट

Posted By: Inextlive