- चार दिन पूर्व रोहनिया थाना क्षेत्र में व्यापारी की गोली मारकर हत्या का मामला

-पुलिस ने किया चौकाने वाला खुलासा

जिस बेटी को बाप एयर होस्टेस बनाने सपना देख रहा था। वह बेटी ही बाप की जान की प्यासी थी। इसके पीछे की वजह सिर चढ़कर परवान चढ़ रहा इश्क था। बाप की हत्याकांड मामले का खुलासा हुआ, तो परिवार समेत पड़ोसी भी लड़की के अपराधी दिमाग की सोच से दंग हैं। उनके लिए लड़की के प्रति सिर्फ नफरत और हिकारत है।

मामला रोहनिया थाना क्षेत्र का है। चार दिन पहले किराना व्यापारी राजेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजेश के पुत्र ने बड़े पापा(चाचा) पर हत्या कराने का शक जाहिर किया था, लेकिन पुलिस ने राजेश की बेटी और उसके प्रेमी जावेद को शक के आधार पर गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में दोनों टूटे गए और अपना जुर्म कबूल कर लिया। दोनों ने हत्या के पीछे की जो कहानी बताई। उसे सुनकर पूरा परिवार सदमे में है। पुलिस ने सोमवार को रोहनिया थाने की पुलिस ने आंचल और उसके प्रेमी जावेद के अलावा आकिब अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। उनसे वारदात में प्रयुक्त .32 बोर की देसी पिस्टल, 2 मैग्जीन, 2 कारतूस, बाइक और 3 मोबाइल बरामद किया गया है।

पिता की सख्ती से बेटी थी परेशान

राजेश की बेटी आंचल बीएससी थर्ड ईयर में हैं। उसका अपने गांव तमाचाबाद के ही निवासी जावेद से प्रेम हो गया। जावेद पेशे से ड्राइवर है। कुछ महीने पहले आंचल ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। इस आवेदन पत्र में पिता की जगह जावेद का मोबाइल नंबर डाला हुआ था। पुलिस पासपोर्ट वैरिफिकेशन के लिए आंचल के घर पहुंची, तो पिता राजेश को मोबाइल नंबर देखते ही पूरा मामला समझ आ गया। उसने बेटी आंचल को बुरी तरह से फटकारा और जावेद से दूर रहने की चेतावनी भी दी थी। इसके बाद भी आंचल जिद पर अड़ी थी कि वह जावेद से ही शादी करेगी।

जावेद ने बनाया था हत्या का प्लान

पुलिस के अनुसार आंचल के घर से निकलने और उसकी बातचीत पर दिनोंदिन पिता राजेश की सख्ती बढ़ती चली जा रही थी। इससे आंचल और जावेद परेशान हो गए थे। आंचल ने ही जावेद को बताया कि उसके पिता और बड़े पिता के बीच झगड़ा चल रहा है। उसी का लाभ मिल सकता है। जावेद ने इस साजिश में अपने गांव के ही एक दोस्त आकिब को भी हत्या की साजिश में शामिल किया था।

बेटी ने की रेकी

जावेद और दोस्त आकिब ने बिहार के विक्रमगंज से 25 हजार रुपए में एक देसी पिस्टल खरीदी। 29 जुलाई की रात जब राजेश अपनी सास के लिए घर से खाना लेकर निकले तो आंचल ने जावेद को फोन करके बताया कि उसके पिता भदवर जा रहे हैं। इस पर जावेद और आकिब ने बाइक से राजेश का पीछा किया और करनाडाड़ी ओवरब्रिज पर सुनसान स्थान देखकर हत्या को अंजाम दिया।

ऐसे खुली हत्या की गुत्थी

पुलिस ने सíवलांस की मदद से तफ्तीश शुरू की तो सामने आया कि राजेश की बेटी की बात एक युवक से लगातार होती है। राजेश की हत्या के पहले भी उसी युवक से उनकी बेटी की बात हुई और वारदात के बाद भी रात में बात हुई थी। इसी आधार पर पुलिस का शक आंचल और जावेद पर गहराया।

गोली मारकर की थी हत्या

मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के तमाचाबाद निवासी राजेश किराना व्यापारी थे। उनकी सास निर्मला देवी भदवर के अस्पताल में भर्ती थी। राजेश 29 जुलाई की रात बाइक से अपनी सास के लिए खाना लेकर अस्पताल जा रहे थे। उसी दौरान रास्ते में करनाडाड़ी ओवरब्रिज पर उनके ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी। हालांकि तब राजेश के बेटे और पत्नी ने संपत्ति विवाद में राजेश के भाई पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।

कोट-

इस घटना के खुलासे में क्राइम ब्रांच और रोहनिया पुलिस के अलावा सर्विलांस टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मृतक की बेटी और उसके प्रेमी के अलावा एक अन्य इस घटना में सामने आए, जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। घटना के वर्कआउट में लगी टीम को 5 हजार के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

अमित वर्मा

एसपी ग्रामीण, वाराणसी

Posted By: Inextlive