- कैंट थाने के कचहरी के पास पुलिस कर रही थी जांच कि आ गई बिना नंबर की बाइक

- बाइक के पीछे की नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर की जगह 000 आई त लिखाई 000 लिखा हुआ था

कैंट क्षेत्र के कचहरी चौराहे पर सोमवार की दोपहर पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग के दौरान एक बुलेट आ गई। जिसके पीछे की नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर की जगह 000 आई त लिखाई 000 लिखा हुआ था। यह देख प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बुलेट को रोक लिया। वाहन मालिक से पूछा गया तो उसने बताया कि अभी नंबर नहीं आया है तो यह लिखवा लिया। पुलिस ने इसके बाद बुलेट को थाने भिजवा दिया। इस बीच बुलेट चालक ने पुलिस से खूब रिक्वेस्ट की, लेकिन उसकी किसी ने एक न सुनी।

हो रही है कार्रवाई

दो पहिया और चार पहिया वाहनों के नंबर प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ और लिखे रहने पर चालानी कार्रवाई पुलिस कर रही है। बुलेट के सायलेंसर बदलकर तेज आवाज वाले सायलेंसर लगाने की बात हो, कानफाडू हार्न की बात हो या फिर नंबर प्लेट की जगह भौकाल में कुछ और लिखवाने की बात हो। बनारस में टसन दिखने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई करती नजर आ रही है। उसी क्रम में सोमवार को कैंट पुलिस ने यह कार्रवाई की। हालांकि इसके पूर्व भी पुलिस ने कई लोगों के चालान काटे थे, जो अपने नंबर प्लेट पर नंबर की जगह कुछ और लिखवाकर चल रहे थे।

जाने पूरा मामला

दशाश्वमेध क्षेत्र के खालिसपुरा निवासी प्रतीक मिश्रा कचहरी चौराहे के समीप से गुजर रहे थे। इसी दौरान इंस्पेक्टर कैंट राकेश कुमार सिंह अपनी टीम के साथ रूटीन चेकिंग कर रहे थे। बुलेट की नंबर प्लेट में रजिस्ट्रेशन नंबर की जगह उन्होंने आई त लिखाई देखकर उसे रुकवाया। प्रतीक ने पुलिस को बताया कि अभी रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला है तो ऐसे ही आई त लिखाई लिखवा दिए हैं। इंस्पेक्टर कैंट ने कहा कि नियमानुसार नंबर प्लेट पर अप्लाई फॉर्म लिखा रहने देना चाहिए था। अब तो वाहन सीधे कैंट थाने जाएगा। इसके बाद इंस्पेक्टर कैंट ने यातायात नियम के तहत बुलेट को सीज कर दिया।

Posted By: Inextlive