-पांच और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कम्प

-सभी को डीडीयू के आइसोलेश वॉर्ड में किया गया भर्ती

-कोरोना पॉजीटिव की संख्या 14 पहुंची, एक की मौत, पांच की रिपोर्ट निगेटिव

तबलीगी जमात ने एक बार फिर बनारस की मुसीबत बढ़ा दी है। शहर में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प मच गया। इसमें शामिल पांडेय हवेली की युवक-युवती की पहली रिपोर्ट गुरुवार को आई गई थी, जबकि तीनों जमातियों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। सभी कोरोना मरीजों को डीडीयू हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। पिछले दस दिन से पॉजीटिव की संख्या नौ थी, जो अब बढ़कर 14 हो गई है। इसमें एक की मौत और इलाज के बाद पांच की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

जमातियों से हैं पांचों के संबंध

वाराणसी में कोरोना के पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन पांचों का संबंध जमातियों या उनके परिचितों से है। शुक्रवार को जिन लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट बीएचयू से प्रशासन को मिली, उनमें दो लोगों की रिपोर्ट गुरुवार को भी पॉजिटिव आई थी। प्रशासन इनकी फाइनल रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था। फाइनल रिपोर्ट में भी दोनों कोरोना से संक्रमित पाए गए। दोनों एक ही परिवार के पांडे हवेली के रहने वाले हैं। इनमें एक 19 साल की युवती और दूसरा 21 साल का युवक है। जमात में शामिल तेलंगाना की पांच महिलाएं पांडे हवेली स्थित इनके घर पर दो दिनों तक रुकी थीं। इसके अलावा मदनपुरा के 55 वर्षीय, यहीं रुके हैदराबाद के 40 वर्षीय और नक्खी घाट के 70 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन तीनों का पहला टेस्ट निगेटिव आया था। कुल 27 जमातियों के साथ इन्हें शिवपुर के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। दो दिन पहले दोबारा सैंपल भेजा गया था। इसमें तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि अन्य 24 की रिपोर्ट निगेटिव है।

अब पांच हॉट स्पॉट एरिया

वाराणसी में एक दिन में पांच कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आते ही जिला प्रशासन के होश उड़ गए हैं। हॉट स्पॉट एरिया मदनपुरा में सख्ती के बावजूद शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के तीन और केस सामने आने पर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। इसके अलावा अब नखीघाट को भी हॉट स्पॉट एरिया घोषित कर बफर जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावा गंगापुर, लोहता और बजरडीहा में किसी बाहरी व्यक्ति को आने नहीं दिया गया है। सभी हॉट स्पॉट एरिया में सेनेटाइजेशन भी किया गया। लोगों के घरों तक जरूरत के सामान की सप्लाई करायी गई।

एक दिन में 39 सौ वाहनों का चालान

शुकेरवार को कोरोना के पांच मामले सामने आते ही पुलिस ने पूरे शहर में सख्ती बढ़ा दी। लॉकडाउन-2 के तहत सड़कों पर आने वाले सभी वाहन चालकों से पूछताछ और कागजात चेक किए गए। 25 मार्च से अब तक शुक्रवार को सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों, 14 बार्डर प्वाइंट व 49 पुलिस नाकों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल 3882 वाहनों का चालान और 55 वाहनों को सीज किया गया। इसके अलावा गैर जरुरी तौर से होटल/गेस्ट हाऊस/दुकानें खुली रखने वाले संचालकों व लॉकडाउन से सम्बन्धित नियमों की अवहेलना करने वाले चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया। धारा-151 सीआरपीसी के तहत अनावश्यक घूम रहे 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अब तक 350 के खिलाफ रिपोर्ट, 525 की गिरफ्तारी, 27,344 वाहनों का चालान, 668 वाहनों को सीज किया गया।

Posted By: Inextlive