- अंतिम सोमवारी पर भोले के संग बोल बम के रंग में रंगे श्रद्धालु

महादेव की नगरी काशी में सावन के अंतिम सोमवारी पर बड़ी संख्या में भक्तों ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक किया। सोमवार, अहले सुबह से ही बाबा के दर पर पहुंचने वालों का तांता लगा रहा। हर-हर महादेव के जयघोष से वातावरण शिवमय हो उठा। इस दौरान प्रशासन की ओर से पर्याप्त पुलिस फोर्स की तैनात की गई थी।

दशाश्वमेध घाट से लाइन शुरू

अंतिम सोमवारी को लेकर श्रद्धालुओं में विशेष उत्साह था। दूर-दराज क्षेत्रों से काशी पहुंचे शिवभक्त केसरिया वस्त्र में गंगा घाट तक पहुंचे थे। यहां डुबकी लगाने के बाद पात्र में पवित्र जल लेकर श्री काशी विश्वनाथ को जलापर्ण करने को बढ़ रहे थे, इस कारण अहले सुबह से ही दशाश्वमेध घाट से लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई थी। श्रद्धालु बोल बम का जयकारा लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे।

महादेव का रुद्राभिषेक

सोमवार को पूरे दिन बम भोले के भक्ति के रंग में डूबे भक्तों का रेला सड़कों पर देखा गया। बाबा श्री काशी विश्वनाथ को जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा था। वहीं शहर के विभिन्न मंदिरों में भी भोले शंकर के साथ मां पार्वती और श्रीगणेश की पूजा-अर्चना की गयी। बीएचयू स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवभक्तों की खासी भीड़ थी। मंदिर में महादेव का रुद्राभिषेक का भी आयोजन किया गया था। भक्तों ने भगवान शंकर को बेलपत्र, धतूरा, भांग, फूल आदि से पूजा अर्चना की।

Posted By: Inextlive