IIT के एनुअल फेस्ट 'काशीयात्रा' में दूसरे दिन भी आईटियंस जोश में दिखे

-भावी इंजीनियर्स अपने शानदार परफॉरमेंस पर खुद भी झूमे और दूसरों को भी झूमने पर किया मजबूर

VARANASI

आईआईटी बीएचयू के एनुअल यूथ फेस्टिवल 'काशीयात्रा' के दूसरे दिन शनिवार को भावी इंजीनियर्स का एक अलग ही रूप दिखायी दिया। मशीनों और मोटी मोटी किताबों में दिमाग खपाने वाले भावी इंजीनियर्स अलग-अलग मंचों पर झूमते और झुमाते नजर आये। स्वतंत्रता भवन के मंच पर भावी इंजीनियर्स सुर इवेंट में गले का जादू बिखेरा। इवेंट के फाइनल राउंड में नये से लेकर पुराने प्लेबैक सिंगर के गाये गीतों की प्रस्तुति पर पूरा ऑडिटोरियम झूम उठा। स्टिंग बैंड के शशांक दीक्षित बेहतरीन गीत गाकर अव्वल रहे। जज की भूमिका आयुध बैंड के जयंत संखला व करन ने निभायी। यहीं पर कृति इवेंट के अंर्तगत भी स्टूडेंट्स ने अपने टैलेंट का प्रदर्शन किया। 'कैटलिस्ट बैंड' ने इवेंट को अपने नाम किया। जज की भूमिका डॉ विजय कपूर ने निभायी।

क्रॉस विंड्स में झूमे जमकर

काशीयात्रा के दूसरे दिन के ईवेंट्स में अनुज ड्रीम विलेज ग्राउंड पर क्रॅासविंड्स का प्रोग्राम खास रहा। आईटियंस वेस्टर्न धुनों पर जमकर झूमे। आयोजन में विभिन्न इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स से आये आठ बैंड्स ने अपना टैलेंट दिखाया और आईटियंस को थिरकने पर मजबूर कर दिया। हाई फाई म्यूजिक इक्विपमेंट्स से लैस बैंड्स की धुनों से आईआईटी का एथलीट ग्राउंड गुंजित होता रहा। एस्केप आर्टिस्ट की धुन पर तो आईटियंस के पैर जैसे बेकाबू हो गये। आठ में से इसी टीम ने फाइनल राउंड में प्रवेश किया।

'तूलिका' में बिखरे रंग

स्वतंत्रता भवन फॉयर में आइटियंस ने तूलिका के अंर्तगत अपने आर्टिस्टिक टैलेंट का परिचय दिया। पेपर कटिंग, स्केचिंग व लेटर राइंटिंग इवेंट में भावी इंजीनियर्स का उत्साह देखने लायक रहा। इसी क्रम में हुए क्विज इवेंट में आइटियंस ने अपनी काबिलियत परखी। क्विज में क्00 टीम शामिल हुई। क्विज मास्टर की भूमिका इस क्षेत्र में फेमस नाम आदित्य नाथ ने निभायी। एमएनएनआईटी इलाहाबाद की टीम इस इवेंट की विजेता रही। इसी क्रम में आईआईटी कैंपस के अलग-अलग स्थानों पर हिन्दी, इंग्लिश डिबेट, नुक्कड़ नाटक आदि में भी आइंटियंस का जोश पूरे शबाब पर दिखा।

Posted By: Inextlive