श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों को बेहतर सुविधा मिलेगी

कावर मार्ग पर क्षतिग्रस्त स्थलों को दुरुस्त कराया जाए

VARANASI

17 जुलाई से 15 अगस्त तक चलने वाले श्रावण मास के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शासन प्रतिबद्ध है। एडीजी बृजभूषण ने मंदिर परिसर एवं आसपास मजबूत बैरिकेडिंग के साथ ही बिजली के तारों को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

सावन मास की तैयारी बैठक

सावन मास की तैयारियों को लेकर कमिश्नर सभागार में गुरुवार को हुई बैठक में एडीजी बृजभूषण ने एनएचआई, लोक निर्माण विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को दो-तीन दिन के अंदर अभियान चलाकर कावर मार्गो को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। उन्होंने टेंगरा मोड़ चौराहा, टेंगरा मोड़ से डाफी, राजातालाब अंडरपास एवं मोहनसराय से कछवा मार्ग को तत्काल दुरुस्त कराने के लिए एनएचआई के अभियंता को निर्देशित किया।

सावन में बनेगा कंट्रोल रूम

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने गोलगड्डा तिराहा, जलालीपुरा क्रॉसिंग, जीवनाथपुर, दुर्गाकुंड चौराहा, बीएचयू-नरिया मार्ग, लंका, आकाशवाणी-महमूरगंज मार्ग, सिगरा चौराहा, कैंट-सिगरा मार्ग, अंधरापुल से कैंट मार्ग, रोडवेज के पास, आशापुर से काली माता मंदिर, अमरा-आखरी से भिखारीपुर तक तथा चौकाघाट से अंधरापुल तक जलभराव के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देश दिया। श्रावण मास के दौरान बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम में नगर निगम, विद्युत, जलनिगम, जल संस्थान, खाद्य सुरक्षा आदि विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा। मैदागिन से गोदौलिया होते हुए सोनारपुरा तक नो-वेहिकल्स जोन रहेगा।

रेट लिस्ट लगवाने का निर्देश

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कांवरियों के आने वाले मार्गों पर रेस्टोरेंट और होटल में सामान का रेट लिस्ट लगवाने के साथ ही वहां खाद्य पदाथरें की जांच करने को कहा। मंदिर के आसपास चाक-चौबंद सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने का भी निर्देश निगम को दिया। मंदिर के आसपास विद्युत के लटकते तारों को दुरुस्त कराने के साथ ही विद्युत पोलों का भी परीक्षण किए जाने का निर्देश दिया। टाउनहॉल मैदान और चितरंजन पार्क में कांवरिया सेवा शिविर में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। बैठक में आईजी विजय सिंह मीणा, आईजी मिर्जापुर, आईजी आजमगढ़, डीएम सुरेंद्र सिंह वाराणसी, नवनीत सिंह चहल चंदौली, अरविंद मल्लप्पा जौनपुर, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, जिलों के एसपी, सीईओ विशाल सिंह सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive