- मार्केट में इंडियन पीएम व अमेरिकन प्रेसीडेंट की तस्वीरों वाली पतंगों का दिख रहा क्रेज

- हर एज के पतंगबाजों को लुभा रही रही हैं ये पतंगे

- 27 दिसंबर को पीएम के बनारस आगमन के संभावित दौरे पर मोदी के साथ बराक ओबामा के आने की हो रही चर्चा

VARANASI : भारत के प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी व अमेरिका के प्रेसीडेंट बराक ओबामा की दोस्ती की चर्चा हर तरफ है। उनकी दोस्ती का एक रंग आजकल आसमान में देखने को मिल रहा है। आसमान से बातें करतीं इन पतंगों पर दोनों की पिक्चर है। खासकर ऐसी पतंगों का जादू बनारस के पतंगबाजों पर सिर चढ़ कर बोल रहा है। मकरसंक्रांति पर पतंगों के जरिए विशेष मैसेज देने वाली पतंगों पर इस बार बराक ओबामा और नरेन्द्र मोदी की दोस्ती झलक रही है। यूं तो हर एज के लोग मोदी व ओबामा प्रिंटेड पतंगों को खरीद रहे हैं। लेकिन युवाओं में इसका क्रेज कुछ ज्यादा ही है।

जबरदस्त है डिमांड

मार्केट में इस बार बराक ओबामा और नरेन्द्र मोदी की तस्वीरों वाली पतंगों की जबरदस्त डिमांड है। दालमंडी, नई सड़क, औरंगाबाद में मौजूद पतंग की दर्जनों दुकानों में ऐसी पतंगों का भारी स्टॉक है। किसी पर लिखा है केमछो तो किसी पर गुड फ्रेंड। अलग-अलग साइज की इन पतंगों पर चित्र भी अलग-अलग हैं। किसी पर उन्हें हाथ मिलाते दिखाया गया है तो किसी पर गले मिलते। आपको बताते चलें कि ख्म् जनवरी को दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में बराक ओबामा के चीफ गेस्ट बनना तय होने के बाद अमेरिकन प्रेसीडेंट के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ता जा रहा है। हर एज के लोग इन पतंगों को काफी पसंद कर रहे हैं। इसी बीच लोगों के बीच इस बात को लेकर भी गुफ्तगू हो रही है कि ख्7 दिसंबर को पीएम के बनारस आगमन के संभावित दौरे पर अमेरिकन प्रेसीडेंट भी उनके साथ यहां पधार सकते हैं।

और भी हैं ढेरों वॅरायटीज

हर बार की तरह पतंग मार्केट में इस बार भी ढेरों वॅरायटीज की पतंगे मौजूद हैं। इनमें फिल्म एक्टर-एक्ट्रेस के चित्रों से सजी पतंगें भी खास हैं। वहीं बच्चों को रिझाने के लिए कार्टून कैरेक्टर भी पतंगों पर खूब नजर आ रहे हैं। इन पतंगों की भी काफी डिमांड है। भीम के चित्र वाली पतंग तो बच्चे खूब पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही डोरीमान का जादू भी नन्हें पतंगबाजों के सिर चढ़ कर बोल रहा है।

Posted By: Inextlive