-ईद को लेकर सिटी के ज्वेलरी शोरूम्स में खरीदारों की उमड़ रही भीड़, डायमंड व गोल्ड ज्वेलरी की अधिक है डिमांड

-शोरूम्स में तरह-तरह के ऑफर्स कस्टमर्स को कर रहे हैं अटै्रक्ट

VARANASI

इस बार की ईद चांदी से नहीं बल्कि गोल्ड व डायमंड से मनाने की तैयारी हो रही है। रमजान के पाक माह में महिलाएं ज्वेलरी की खरीदारी पर अधिक जोर दे रही हैं। क्योंकि गोल्ड का भाव भी उतरा हुआ है। कस्टमर्स की कोशिश यही है कि ज्यादा से ज्यादा गोल्ड ज्वेलरी की परचेजिंग कर सकें। एक तरफ जहां मार्केट अन्य खरीदारों से पटा पड़ा है तो वहीं ज्वेलरी शोरूम्स में लेडी कस्टमर्स की गैदरिंग खूब हो रही है। ज्वेलरी शोरूम्स में तरह-तरह के ऑफर्स भी कस्टमर्स को अपनी तरफ काफी अटै्रक्ट कर रहे हैं। ईद को लेकर फैंसी व लेटेस्ट ज्वेलरी भी मार्केट में छायी हुई है। सिटी के रथयात्रा, सिगरा, भेलूपुर, लंका, गोदौलिया, चौक, अर्दली बाजार आदि एरिया के ज्वेलरी शोरूम्स में कस्टमर्स की गैदरिंग हो रही है।

सोना खरीदने में कंजूसी नहीं

ज्वेलरी शॉप्स पर इस बार नये प्रकार के गहने मंगाए गए हैं। रथयात्रा स्थित तनिष्क में लेटेस्ट वेरायटी के गहनों की अधिक डिमांड है। नग वाली ज्वेलरी सबसे अधिक बिक रही है। कस्टमर्स के डिमांड को देखते हुए ज्वेलरी की खरीदारी पर ऑफर भी दिया जा रहा है। यही हाल सिगरा स्थित ट्रूसो में भी है। यहां भी गोल्ड व डायमंड ज्वेलरी की डिमांड सबसे अधिक आ रही है। चूंकि ख्8 हजार प्रति दस ग्राम ख्ख् कैरेट गोल्ड होने के कारण अधिकतर लोग गोल्ड ज्वेलरी की ही डिमांड कर रहे हैं। ईद की खरीदारी पर कहीं से भी नोटबंदी का असर देखने को नहीं मिल रहा है। महिलाएं कम वजन के आभूषण खरीदने पर ज्यादा जोर दे रही हैं। कहती हैं कि साल भर में न जाने कितना खर्चा होता है। ईद पर सोना खरीदने में कंजूसी नहीं करेंगी।

इन ज्वेलरी की डिमांड अधिक

महिलाओं के लिए मार्केट में माथे की बिंदी, कान के कुंडल, अंगूठी, बिछिया, पायल, हार आदि की बिक्री तेजी से हो रही है। कुछ शोरूम्स में गोल्ड क्वाइन व सिल्वर क्वाइन भी स्पेशल छूट पर दिए जा रहे हैं। जिसे लोग खरीदने के साथ ही एडवांस बुकिंग भी करा रहे हैं।

ईद को लेकर ज्वेलरी मार्केट में गजब का उत्साह है। लेटेस्ट ज्वेलरी कस्टमर्स को खूब पसंद आ रही है। गोल्ड सस्ता होने के कारण गोल्ड ज्वेलरी की खरीदारी अधिक हो रही है।

अभय अग्रवाल, ओनर

ट्रूसो

Posted By: Inextlive