कोरोना के बीच देव दीपावली दिपावली के आयोजन परअधिकारियों ने किया मंथन

-राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी हो सकते हैं शामिल

काशी में इस बार गंगा के तट पर देव दीपावली का हर साल होने वाला आयोजन अयोध्या की तर्ज पर भव्य रूप से किया जाएगा। इस बार देव दिपावली के आयोजन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी शिरकत करने की संभावना है। देव दिपावली की तैयारियों के संबंध में मंगलवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में मंडलीय सभागार में बैठक हुई । इस दौरान बैठक में कोरोना से बचाव के साथ देवदीपावली के आयोजन पर मंथन हुआ।

होगा पूरा इंतजाम

बैठक में कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि देव दीपावली पर्व पर घाटों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए राजघाट, दशाश्वमेध एवं अस्सी घाटों को जाने वाले मार्गो को पूरी तरह नो व्हीकल जोन बनेंगे। इसके अलावा मंडलायुक्त ने बताया कि एअरपोर्ट से आने वाले मार्गो के दोनों तरफ की गलियों को चिन्हित कर सड़क से 8 से 10 मीटर अंदर बैरिकेडिंग की जाएगी और सड़कों की स्ट्रीट लाईट को दुरुस्त की जाएगी । बैठक में आईजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक के अलावा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

इससे पूर्व कमिश्नर दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने भैंसासुर धाट तथा आस-पास के क्षेत्रों का आगामी छठ तथा देव दीपावली आदि को देखते हुए यह आकस्मिक दौरा किया। विश्व प्रसिद्ध देव दीपावली पर देश-विदेश से लेकर स्थानीय स्तर पर पर्यटकों द्वारा देव दीपावली की रोमांचित कर देने वाली छटा को देखने के लिए अपार जनसमूह उमड़ता है। इस अवसर पर कानून व्यवस्था, सुगमतापूर्वक यातायात संचालन, वीआईपी तथा विदेशी पर्यटकों सहित सबकी सुरक्षा व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किये जाने के लिए मार्ग निरधारण, बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था आदि को चाक चौबंद किये जाने हेतु धाट पर स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय में बैठक कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Posted By: Inextlive