- वीडीए कíमयों के खिलाफ शिकायतों की जांच के लिए कमेटी गठित

- टोल फ्री नंबर 1800-1200-288 दर्ज करा सकते हैं शिकायत

विकास प्राधिकरण के कíमयों के विरुद्ध किसी भी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो उसके विरूद्ध जांच करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी सात दिनों के भीतर जांच आख्या वीसी के समक्ष प्रस्तुत करेगी, जहां से अगली कार्रवाई होगी। वीसी ईशा दुहन ने बताया कि शासनादेश के अनुसार अगर किसी भी काíमक के विरुद्ध भ्रष्टाचार आदि की शिकायत मिलती है तो उसकी जांच कराई जाएगी। प्रभारी अधिकारी अधिष्ठान, प्रभारी अधिकारी भवन व सचिव जांच करके अपनी रिपोर्ट देंगे जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

शिकायत निस्तारण सेल का गठन

वीडीए की शिकायतों की जांच व उसके त्वरित निस्तारण के लिए शुक्रवार को वीडीए वीसी ईशा दुहन ने शिकायत निस्तारण सेल का गठन किया। प्राधिकरण के टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर-1800-1200-288 पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है, जिसे बाद में हेल्पडेस्क के जरिए शिकायत पंजिका एवं दर्पण पोर्टल पर दर्ज की जाएगी। इसके बाद संबंधित अनुभाग अधिकारी जांच करके अपनी आख्या देंगे। इसके अलावा 7818102833 एवं 7518102859 पर भी अपनी शिकायत हेल्प डेस्क के माध्यम से दूरभाष या व्हाट्सअप के जरिए भी दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा वीडीए के ई-मेल आईडी पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

हर तीसरे गुरुवार प्राधिकरण दिवस

वीडीए वीसी ने वीडीए के काम को पारदर्शी व तेज ढंग से करने के लिए हर वृहस्पतिवार को प्राधिकरण दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इसके तहत जो भी फरियादी वीडीए आएंगे वह अपनी शिकायतों को दर्ज कराते हुए तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों से मिलेंगे जहां तत्काल उनके मामलों पर सुनवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive