-पैसेंजर्स की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी ने किया टाईअप

-पर्यटन विभाग से टूरिस्ट बंगलों सहित पिकनिक स्पॉट के लिए मिलाया हाथ

रेलवे पैसेंजर्स को ठहरने की समस्या नहीं होगी। अब रेलवे सरकारी टूरिस्ट बंगलो की भी बुकिंग करेगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर सरकारी होटल, लॉज और गेस्ट हाउस में कमरे बुक करने की सुविधा शुरू हो गयी है। फलस्वरूप ट्रेन से उतरने के बाद कमरे की तलाश में यात्रियों को इधर, उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें आसानी से रूम मिल जाएगी।

ऑनलाइन होगी बुकिंग

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर आईआरसीटीसी ने वेबसाईट को अपग्रेड कर दिया है। टूरिज्म व कैटरिंग के आलावा होटल बुकिंग जैसी सुविधा दी जा रही है। इसके तहत उत्तर प्रदेश के सरकारी आवासों में विश्राम कराने का भी प्रबंध किया जा रहा है। आईआरसीटीसी ने उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग से अनुबंध किया है। आईआरसीटीसी के गेटवे से गवर्नमेंट गेस्ट हाउस के रूम की बुकिंग कराई जा सकती है। वेबसाईट पर सरकारी होटल की पूरी जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है। आईआरसीटीसी के टूरिज्म मैनेजर एएस पांडेय ने बताया कि यात्रियों को सरकारी होटल के कमरे बुक करने की सुविधा भी दी जा रही है।

देवदरी और राजदरी की अब सैर

आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के पैकेज में वाराणसी के चíचत पर्यटन स्थल देवदरी और राजदरी को भी शमिल कर लिया गया है। अब सैलानियों को वाराणसी भ्रमण के दौरान विंडम फॉल का भी आनंद मिलेगा। आईआरसीटीसी के अनुसार वाराणसी के टूर पैकेज में कुछ नए पर्यटन स्थल भी शमिल किए गए हैं।

Posted By: Inextlive