- शहर में बिना लाइसेंस चल रहे होटल व लॉज पर होगी कार्रवाई

- पुलिस कमिश्नर ने उठाया सख्त कदम

वाराणसी कमिश्नरेट के माल और अन्य कालोनी में अनाधिकृत रूप से संचालित किए जा रहे स्पा पार्लर को लेकर पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। जहां-जहां ये पार्लर संचालित हो रहे हैं, उनकी अचानक चेकिंग की जाएगी। कमियां मिलने पर सख्त कार्रवाई होगी। वहीं शहर के कई होटल व लॉज बगैर लाइसेंस के संचालित हो रहे हैं। इसको लेकर भी पुलिस का डंडा चलेगा।

सीपी की गाइडलाइन

- सप्तसागर मण्डी में जो छोटी गाडि़यां दवा लेकर आती हैं, उनकी जगह निर्धारित करायी जाए।

- डाफी टोल प्लाजा पर गाडि़यों का नम्बर रसीद पर नही पड़ रहा है और न ही गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नम्बर की इंट्री की जा रही है, जिसके कारण ओवर लोड गाडि़यों की सूचना समय से सम्बन्धित विभाग को नहीं मिल पा रही है। संबंधित अधिकारियों को औचक रूप से निरीक्षण करने के लिए निर्देश दिया गया।

- शस्त्र लाइसेंस के लिए मैसेजिंग का सिस्टम बनाया जा रहा है, जिससे लाइसेंस किस शाखा से किस शाखा में गया है, इसका उल्लेख हो सकेगा।

- अस्वीकृत किए गए पासपोर्ट आवेदन पत्र के आवेदकों से रैण्डम वार्ता की जाए और जांचकर्ता अधिकारी द्वारा पासपोर्ट आवेदनकर्ता के घर जांच किए जाने से पूर्व उन्हें अवश्य सूचित करें।

- वाराणसी में चांदपुर में ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना की कार्यवाही वर्ष 2012 से लंबित चल रही है। स्थापना हो जाने पर जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी। इसके लिए अपर पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

- होटल एसोसिएशन की मांग पर ं अपर पुलिस उपायुक्त काशी/वरूणा जोन को होटलों व लाज का सत्यापन कर अवैध रूप से संचालितों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

- व्यापारियों द्वारा नो इंट्री की टाइमिंग थोड़ा बढ़ाए जाने का अनुरोध किया गया, जिससे माल उतारकर जाने वाले ट्रकों को समय मिल सके। इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई के लिए अपर पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक को निर्देशित किया गया।

Posted By: Inextlive