-कैंट स्टेशन से बुक होने वाले पार्सल की हो रही जांच

-कैंपस में आने-जाने वालों की ली जा रही तलाशी

-अब 26 जनवरी के बाद ही नई दिल्ली से आएंगे पार्सल

गणतंत्र दिवस के नजदीक आते ही रेल प्रशासन एलर्ट मोड में आ गया है। स्टेशन कैंपस से लेकर ट्रेंस तक में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इसी क्रम में नई दिल्ली में पार्सल की बुकिंग पर रोक लगा दी गई है। इससे नई दिल्ली से बनारस आने वाले पार्सल अब 26 जनवरी के बाद ही यहां पहुंचेंगे। वहीं, कैंट और मंडुआडीह स्टेशन पर पार्सल पैकेट की बुकिंग से पहले उनकी चेकिंग कराई गयी। एक-एक पैकेट को अच्छे तरीके से चेक करने के बाद ही बुक किया गया।

प्लेटफॉर्म से पार्सल तक

कैंट व मंडुआडीह स्टेशन से नई दिल्ली को जाने वाली ट्रेनों में शनिवार को जीआरपी की ओर से जांच अभियान चलाया गया। शिवगंगा, मंडुआडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस व श्रमजीवी एक्सप्रेस समेत अन्य प्रमुख ट्रेनों के कोचों को एक-एक कर चेक किया गया। दूसरी तरफ चेतगंज के सीओ रितेश सिंह के नेतृत्व में कैंट स्टेशन पर संदिग्ध वस्तु एवं व्यक्तियों की तलाशी हुई। इसके बाद पार्सल कार्यालय, प्लेटफार्म और यात्री हॉल में भी टीम पहुंची। टीम में बम एवं डॉग स्क्वायड भी शामिल थे।

लगातार हो रही चेकिंग

कैंट व मंडुआडीह स्टेशन पर गणतंत्र दिवस को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। सीओ रितेश सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अलर्ट जारी है, इसके तहत ट्रेन और रेलवे परिसर में संदिग्ध लोगों की लगातार तलाशी चल रही है। सतर्कता 26 जनवरी तक जारी रहेगी। इसके लिए टीम को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। अभियान में सिगरा इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ओझा, जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे, आरपीएफ इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिन्हा आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive