--PM नरेंद्र मोदी आज DLW में जनसभा को करेंगे संबोधित

-एक घंटे के प्रोग्राम के लिए पूरे दिन कैंपस रहेगा सील

VARANASI: पूरे वीक जिस दिन का इंतजार रहता है उस दिन को मिस करना बहुत तकलीफ देता है। बहुत सारे लोग इस दिन आउटिंग के साथ ही कई और प्लैन बनाकर रखते हैं। पर इस बार डीएलडब्ल्यू कैंपस में रहने वाले संडे को फनडे नहीं मना पाएंगे। वे इस दिन कैंपस के बाहर नहीं जा सकेंगे। कारण कि संडे ख्8 जून को पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा डीएलडब्ल्यू कैंपस में आयोजित है। जिसको देखते हुए पूरे कैंपस को सील कर दिया गया है। इसके चलते रेल कर्मी अपने कैंपस से बाहर नहीं जा सकेंगे।

सभी गेट रहेंगे बंद

बनारस के सांसद व पीएम नरेंद्र मोदी का मेन प्रोग्राम डीएलडब्ल्यू में ही है। कैंपस में आयोजित जनसभा को पीएम संबोधित करेंगे। उनका हेलीकाप्टर भी यहीं पर लैंड करेगा। यहां आने के बाद वो कार से बीएचयू के लिए रवाना होंगे। वहां से वापस लौटकर डीएलडब्ल्यू कैंपस में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान नरेंद्र मोदी यहां लगभग एक घंटे तक रहेंगे। जब तक प्रोग्राम सकुशल संपन्न नहीं हो जाएगा तब तक पूरा डीएलडब्ल्यू कैंपस सील रहेगा। किसी को कैंपस से बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पूरे कैंपस में लगे गेट को सुबह ही बंद कर दिया जाएगा। ये गेट उनके जाने के बाद ही खुलेंगे।

निकल गए बाहर

डीएलडब्ल्यू कैंपस में पीएम के प्रोग्राम के चलते यहां के कुछ लोग एक दिन पहले ख्7 जून को सिटी में रहने वाले अपनों के यहां चले गए। कैंपस छोड़कर शहर में अपने रिलेटिव्स के घर जा रहे लोगों का कहना रहा कि कैंपस में कैद रहने से अच्छा है कि इस दिन कुछ पेंडिंग वर्क को निबटा लिया जाए। जबकि कई रेल कर्मियों के रिलेटिव पीएम मोदी को सुनने के लिए डीएलडब्ल्यू पहुंचे हुए हैं।

लंका पर भी शंका

पीएम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था इतनी तगड़ी है परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। बीएचयू ट्रामा सेंटर का इनॉगरेशन करने पहुंच रहे पीएम की सिक्योरिटी को लेकर लंका, सामनेघाट एरिया के हर मकान पर नजर रखी जा रही है। मकान मालिक से लेकर किरायेदारों तक की कुंडली खंगाली गई है। पुलिस ने सभी को चेतावनी भी दी है कि आज के दिन घर से बाहर निकलते वक्त अपनी आईडी जरूर साथ रखें। सड़क पर निकलते वक्त आईडी की चेकिंग भी संभव है। हालांकि पीएम के आगमन को लेकर शनिवार को हर कोई उत्सुक नजर आया।

Posted By: Inextlive