-सीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक और लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी विजिट का प्रोग्राम बन चुका है। वह 15 जुलाई को संसदीय क्षेत्र में करीब साढ़े दस बजे आ जाएंगे। करीब पांच घंटे तक वह काशी में रुकेंगे। इस दौरान बीएचयू आईआईटी मैदान, सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर और बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल में कोविड की तैयारियों की समीक्षा के साथ चिकित्सा पेशेवरों से संवाद करेंगे। पांच घंटे काशी प्रवास के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी 1582 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए भी जा सकते हैं। पीएम के सभी कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन होगा। जनसभा में आने वालों की थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर से जांच होगी। सेनेटाइज के बाद ही प्रवेश मिलेगा। हर व्यक्ति मुंह पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाए जाएंगे। सभी कार्यक्रम स्थल कोविड फ्री वातावरण में होंगे।

सीएम ने किया कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल बीएचयू और रुद्राक्ष सेंटर का स्थलीय निरीक्षण कर सíकट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम ने कहा कि पीएम की सुरक्षा की अभेद व्यवस्था रखें। कार्यक्रम स्थलों सहित पूरे शहर में स्वच्छता, सैनेटाइजेशन का विशेष अभियान चलाकर कार्य करें। सभा स्थल पर बरसात की स्थिति होने पर जलजमाव नहीं हो, ऐसी व्यवस्था करें। सभा स्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था रखी जाए। पीएम के सड़क रूट भ्रमण के दौरान ऐसी व्यवस्था रखें कि आमजन को आवागमन में दिक्कत नहीं आए। पूरी काशी को भव्य व दिव्य रुप से सजाएं। ओवर ब्रिज पर जंपिंग नहीं होनी चाहिए। बैठक में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने पीएमके प्रस्तावित कार्यक्रमों और व्यवस्थाओं का बिंदुवार जानकारी दी।

सुबह करीब 11 बजे पीएम बीएचयू में 100 बेड का एमसीएच विंग, गोदौलिया में मल्टी लेवल पाìकग, गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल, आशापुर फ्लाईओवर ब्रिज समेत विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं और कार्यो का उद्घाटन करेंगे। 744 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन 839 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम करीब 12 बजकर 20 मिनट पर 'रुद्राक्ष' (अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर) जाएंगे और उसका उद्घाटन करेंगे। यहां करीब एक घंटे का कार्यक्रम है। इस दौरान वह प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। जापान के पीएम भी वीडियो संदेश से समारोह के दौरान शुभकामना देंगे। यहां से करीब दो बजे फिर बीएचयू के लिए रवाना होंगे, जहां वह मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग, बीएचयू का निरीक्षण करेंगे। कोविड की तैयारियों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों के साथ मिलेंगे और संवाद करेंगे।

Posted By: Inextlive