- लोक सेवक को पब्लिक प्लेटफार्म पर सतर्क रहने की दी नसीहत

डीसीपी विक्रांत वीर के मोबाइल से फारवर्ड हुए सूबे के डीजीपी और एडीजी लॉ एंड आर्डर के संबंध में व्हाट्सएप मैसेज के बाद वाराणसी पुलिस की खासी किरकिरी हो रही है। इसका खामियाजा कहीं न कहीं आईपीएस विक्रांत वीर को भुगतना पड़ सकता है। डीसीपी के पद पर तैनात विक्रांत वीर से पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने स्पष्टीकरण मांगा है। सूत्रों की मानें तो इस मैसेज को लेकर यूपी के आला अधिकारी भी काफी नाराज हैं।

यह है मामला

वाराणसी के एक व्हाट्सएप ग्रुप में विक्रांत वीर के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार जुड़े हुए हैं। सोमवार की रात 12:56 बजे विक्रांत वीर के मोबाइल से ग्रुप पर 5 मैसेज फॉरवर्ड हुए थे। इन मैसेज में अन्य बातों के साथ लिखा था कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को कहीं सीपी या अलग ब्रांच में भेजो। ये इधर से उधर बहुत कर रहा है। संजय प्रसाद, एसपी गोयल सबके सामने मुकुल गोयल और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को फटकार। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को फटकार लगी। नए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के लिए बॉस ने डीजीपी और एसीएस होम को बोला है। एसीएस भी खाली हाथ। जिसने भी मैसेज देखा चौंक गया। इसी बीच आईपीएस ने मैसेज को हटा दिया, लेकिन तब तक मैसेज दूसरे ग्रुपों में भी फॉरवर्ड हो चुके थे। मैसेज के स्क्रीन शॉट भी कई ग्रुपों में वायरल होने लगे।

बच्ची का बचपना

कुछ ही समय बाद 1:35 बजे उसी ग्रुप में आईपीएस ने दो मैसेज लिखे और अधिकारियों को लेकर फॉरवर्ड मैसेज को बेटी की गलती बताया। उन्होंने लिखा कि इस नंबर से इस ग्रुप पर मेरी बिटिया के द्वारा खेलते समय कुछ मैसेजेज जो पूरी तरह से असत्य हैं, गलती से चले गए हैं। इनका पूरी तरह से खंडन है और इसका किसी भी प्रकार से सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है। यह एक छोटी बच्ची का बचपना समझा जाए और इसे पूरी तरह से निराधार माना जाए। धन्यवाद जय हिंद फिर दोबारा मैसेज किया कि किसी शरारती तत्व ने मेरे मोबाइल पर यह मेसेज भेजे थे, जो गलती से मेरी बिटिया के द्वारा फॉरवर्ड हो गए हैं।

स्पष्टीकरण मांगा गया है

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा कि किसी भी लोकसेवक को ऐसे किसी भी प्लेटफॉर्म पर सतर्क रहना चाहिए। उसको अपने आचरण और कृत्य को लेकर सजगता बरतनी चाहिए। इसके साथ ही पुलिस की गरिमा के अनुसार हमेशा अनुशासित रहना चाहिए। विक्रांत वीर के मोबाइल से व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज क्यों फॉरवर्ड हुए, इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण के बाद इस संबंध में आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive