- मुख्तार गैंग के सहयोगी रहे माफिया सूरेश सिंह और दिव्यांशु राय की 1.83 करोड़ की चल व अचल सम्पत्ति पुलिस ने की जब्त

माफिया मुख्तार अंसारी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। उनके सहयोगियों और गुर्गो पर भी मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जा रहा है और अपराध जगत से की गई काली कमाई को भी जब्त किया जा रहा है। इसी क्रम में मऊ पुलिस ने शनिवार को दो अपराधियों की चल और अचल संपत्ति जब्त की कार्रवाई की।

मऊ पुलिस प्रशासन ने माफिया मुख्तार अंसारी गिरोह सदस्य सुरेश सिंह पुत्र स्व। लल्लन सिंह की चल अचल संपत्ति जब्त की कार्रवाई की। सुरेश सिंह आईएस-191 के सहयोगी वसूली गिरोह डी-34 का अपराधी है। वहीं हत्यारा गैंग डी-60 के सदस्य दिव्यांशु राय पुत्र अरविंद राय के खिलाफ दर्ज गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। दोनों से अपराध से कमाए गए धन से क्रय की गई चल व अचल संपत्ति को जब्त कर लिया गया।

पत्नी और भाभी के नाम पर बनाई संपत्ति-

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के सहयोगी अवैध वसूली गिरोह के सदस्य मऊ में चिंहित वसूली माफिया (डी-34 गैंग) सुरेश सिंह ने अपनी पत्नी ऊषा सिंह व अपनी भाभी प्रेमलता सिंह के नाम पर काली कमाई का रुपया ठिकाने लगाया। उसने मोहल्ला भीटी तहसील सदर में दो मंजिला मकान और दुकानें खड़ी कीं। इनकी बाजार में कीमत 1 करोड़ 82 लाख 73 हजार 600 रुपये है। इस प्रापर्टी को गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त किया गया। इसके साथ ही उक्त मकान में यूनियन बैक आफ इंडिया की शाखा व एटीएम और यूपी कोआपरेटिव फेडरेशन का कार्यालय है, जिसका मासिक किराया 18 हजार 256 रूपये आता है। उसे भी शासकीय कोष में जमा कराया जाएगा।

सुरेश सिंह की पूर्व में भी 4 करोड़ 79 लाख 95 हजार रुपए मूल्य के ईट भट्टे सहित विभिन्न प्रकार के वाहनों को जब्त किया जा चुका है। सुरेश सिंह निवासी भीटी थाना कोतवाली की अब तक कुल 6 करोड़ 62 लाख 68 हजार 600 रूपए की चल व अचल सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है।

यहां सिर्फ मिली बाइक-

मुख्तार अंसारी गिरोह आईएस-191 के सहयोगी हत्यारा गिरोह डी-60 का सदस्य दिव्यांशु राय पर भी गैंगस्टर के तहत जब्ती की कार्रवाई की गई। दिव्यांशु पर 6 मई 2020 को थाना कोपागंज क्षेत्र के ग्राम सहरोज में ग्राम प्रधान व उनके देवर पर जानलेवा हमला करने का भी आरोप है। उससे 48 हजार 250 रुपए की सम्पत्ति की मोटरसाइकिल सुपर स्पलेण्डर को गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त किया गया है।

Posted By: Inextlive