-बिजली विभाग ने की 86 फीसद अधिक वसूली

-एमडी ने अफसरों का बढ़ाया हौसला

varanasi

बीते वर्ष के नवंबर के सापेक्ष इस वर्ष के नवंबर माह में 8म् फीसद अधिक वसूली हुई है। यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अजय कुमार सिंह शनिवार को भिखारीपुर स्थित कार्यालय में राजस्व समीक्षा में दी। आंकड़ों के मुताबिक बस्ती क्षेत्र में पिछले वर्ष की अपेक्षा ख्क्8 फीसद, गोरखपुर क्षेत्र में भ्क् फीसद, आजमगढ़ क्षेत्र में 8ब् फीसद, मीरजापुर क्षेत्र में क्भ्ब् फीसद, वाराणसी क्षेत्र में 87 फीसद व इलाहाबाद क्षेत्र में ब्8 फीसद तक अधिक राजस्व वसूली हुई है।

बकायेदारों से करें वसूली

प्रबंध निदेशक ने अफसरों को अवगत कराया कि पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के सभी जिलों को मिलाकर करीब फ्8ब्म् करोड़ रुपये बिजली बिल के रूप में बकाया है। कहा कि डिस्काम मुख्यालय द्वारा माह नंवबर ख्0क्म् में अधिकतम बकाया राजस्व वसूली के लिए उच्चाधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में प्रत्येक दिन होने वाले राजस्व वसूली, धारा-फ् निर्गत होने, विद्युत विच्छेदन एवं धारा-क्फ्8 बी के तहत हुई कार्रवाई के अनुश्रवण के लिए तैनात किया गया है। निर्देश दिया कि एक लाख से अधिक के बकाएदार उपभोक्ताओं से वसूली करें।

मुख्य अभियंता से कहा कि नवंबर में सभी कैश काउंटरों को अनिवार्य रूप से खोलें जहां पांच सौ के पुराने नोट स्वीकार किए जाएंगे। उपभोक्ताओं से अपील की कि बकाए बिल का जल्द भुगतान कर दें। यदि कोई परेशानी होती है तो विभागीय टोल फ्री नंबर क्800-क्80-भ्0ख्भ् पर फोन करें।

Posted By: Inextlive