-कैंट स्टेशन से केवडि़या तक चलने वाली ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड ने जारी किया शेड्यूल, टिकट की बुकिंग स्टार्ट

-कल पीएम नयी ट्रेन की देंगे सौगात, तैयारी पूरी

कैंट स्टेशन से केवडि़या तक चलने वाली नयी ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को आधिकारिक शेड्यूल जारी कर दिया। 17 जनवरी को सुबह 11.12 बजे यह ट्रेन कैंट स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर एक से प्रस्थान करेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअल माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस मौके पर केवडि़या को देश के विभिन्न क्षेत्रों से जोड़ने के लिए प्रस्तावित अन्य सात ट्रेने व रेलवे की परियोजनाएं राष्ट्र के नाम समíपत होंगी।

ट्रेन नंबर 09130 से चलेगी ट्रेन

पहले दिन नयी गाड़ी ट्रेन नंबर- 09130 बनकर चलेगी। सुबह 11.12 बजे चलकर अगले दिन दोपहर 2.12 बजे केवडि़या (गुजरात) पहुचेगी। इसके बाद गाड़ी संख्या- 09103- 04 का नियमित संचालन किया जाएगा। प्रयागराज, मानिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, खंडवा, भुसावल, सूरत व बड़ोदरा सहित विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेन का स्टापेज होगा।

शाम को कंप्यूटर पर हुई अपलोड

बनारस-केवडि़या सुपरफास्ट का शेड्यूल जारी होते ही शुक्रवार की शाम टिकट की बुकिंग शुरू हो गयी। रेलवे प्रशासन ने पहले फेरे की शुल्क रहित योजना में कुछ बदलाव किया है। हालांकि कुछ विशिष्ट यात्रियों को यादगार सफर बनाने के लिए उन्हें कंप्लीमेंट्री टिकट भेंट किया जाएगा। रेलवे प्रशासन की तरफ से किराए की सूची भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर लोड कर दी गई है। इस ट्रेन में सफर करने को लेकर यात्रियों में काफी उत्साह दिखा। टिकट का विकल्प खुलते ही सीटे धड़ाधड़ बुक होने लगी।

आज होगा रिहर्सल

नयी सुपरफास्ट ट्रेन का रिहर्सल शनिवार को किया जाएगा। एक दिन पहले पहुंचे डीआरएम संजय त्रिपाठी ने ब्रांच आफिसर्स के साथ कैंट स्टेशन पर तैयारियों का जायजा लिया। यहां प्लेटफार्म नंबर एक के पूर्वीछोर पर लगने वाली एलईडी स्क्रीन व अतिथियों के बैठने की व्यवस्था की जानकारी ली। इस मौके पर सीनियर डीसीएम (फ्रेट) अजित कुमार सिन्हा, एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी, निदेशक आनन्द मोहन समेत अन्य ऑफिसर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive