-लंबे समय बाद ट्रैक पर वापस आयी भारत दर्शन, चार ज्योतिìलग की यात्रा पर निकले श्रद्धालु

दस महीने बाद भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन रविवार को फिर से दौड़ने लगी। सुबह 6.30 बजे कैंट स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। प्रत्येक पैसेंजर व उनके लगेज को सेनेटाइज करने के बाद उन्हें ट्रेन में एंट्री दी गयी। लम्बे समय बाद भारत दर्शन के कोच में फीता काटकर स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार ने इनॉगरेशन किया। यह ट्रेन 602 सैलानियों को लेकर कैंट स्टेशन से रवाना हो गयी।

ज्योर्तिलिंग से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक

आठ दिनों के पैकेज में दर्शनाíथयों को उज्जैन में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर धाम और गुजरात में सोमनाथ व नागेश्वर धाम के दर्शन पूजन का सौभाग्य मिलेगा। इसके अलावा साबरमती आश्रम एवं केवडि़या स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के मिशाल भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व विख्यात प्रतिमा को देखने का अवसर भी मिलेगा। बता दें कि कोविड-19 के चलते आईआरसीटीसी की तरफ से संचालित प्रीमियम ट्रेन का संचालन पूरी तरह से बंद रहा।

एक कोच में बना है वार्ड

लंबे समय बाद ट्रैक पर वापस आयी भारत दर्शन एक्सप्रेस सैलानियों को नया अहसास कराएगी। संक्रमण के लिहाज से रैक में एक कंपार्टमेंट को बीमार यात्रियों को आइसोलेट करने के लिए आरक्षित किया गया है। ताकि सफर के दौरान अचानक बीमार पड़ने या फिर स्वास्थ्य से जुड़ी किसी भी शिकायत पर उनका सफर में ही ट्रीटमेंट किया जा सके।

Posted By: Inextlive