-पुलिस कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों ने बैठक में पुलिस पेंशनर के साथ हो रहे साइबर क्राइम को लेकर किया गया जागरूक

पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने मंगलवार को पुलिस विभाग के रिटायर्ड पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ट्रैफिक लाइन सभागार में एक बैठक की। बैठक में पुलिस उपायुक्त काशी जोन अमित कुमार, पुलिस उपायुक्त वरूणा जोन विक्रान्त वीर, अपर पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय आदित्य लाग्हें, पुलिस पेंशनर्स कल्याण बोर्ड के सचिव हरिशंकर दूबे के अलावा उपाध्यक्ष सर्वजीत शाही के साथ वार्ता कर रिटायर्ड पुलिस कर्मियों की समस्याओं पर गंभीरता से चर्चा की।

2850 है रिटायर्ड पुलिस पेंशनर

पुलिस पेंशनर्स कल्याण बोर्ड के सचिव ने बताया कि जनपद वाराणसी में कुल रिटायर्ड पुलिस पेंशनरों की संख्या 2850 है। पुलिस पेंशनर्स कल्याण बोर्ड के सचिव से पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस पेंशनरों की थानावार सूची उपलब्ध कराये जाने के लिए बताया गया, जिससे उक्त सूची को थानावार भेजकर इनकी प्रतिमाह (द्वितीय रविवार को) मीटिंग आयोजित कराई जा सके।

समस्याओं को लेकर गंभीर

शस्त्र लाइसेंस, वरासत के अलावा नवीनीकरण में आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए अपर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय को निर्देशित किया गया। वहीं चिकित्सा प्रतिपूíत से संबंधित बिल सत्यापन समयबद्ध रूप से कराये जाने के लिए पुलिस कमिश्नर द्वारा अपर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय को निर्देशित किया गया।

पुलिस पेंशनर्स के साथ होने वाले साइबर अपराध से बचाव के लिए उन्हे जागरूक किए जाने के लिए पुलिस पेंशनर्स कल्याण बोर्ड को निर्देश दिया गया। साथ ही मृतक आश्रित के पेन्शन के मामले में हस्ताक्षर मिलान की कार्रवाई समयबद्ध किए जाने के लिए अपर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय को कोषागार के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही किए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

कोट

सेवा निवृत हो चुके पुलिस विभाग के कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए बैठक की गई। बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदु पर चर्चाएं की गई।

ए.सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर

Posted By: Inextlive