- बीएचयू में अवैध कब्जे के कारण नए छात्रों के लिए हॉस्टल आवंटन नहीं हो पा रहा

- बुधवार को कुलपति ने की अधिकारियों संग की बैठक, गुरुवार को माइक से हॉस्टल खाली कराने की अपील

- कब्जा जमाए छात्रों ने केंद्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया

बीएचयू में कला एवं सामाजिक विज्ञान संकाय के हॉस्टलों के कमरों में अवैध कब्जे के कारण नए छात्रों के लिए हॉस्टल आवंटन नहीं हो पा रहा है। इसे लेकर बुधवार को कुलपति ने सभी अधिकारियों की बैठक ली। इसमें तय किया गया कि पहले उन छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अपील की जाएं। इसके बाद भी अगर अवैध रूप से रह रहे छात्र कब्जा नहीं छोड़ते हैं तो इसे पुलिस को सौंप दिया जाए। इसी के तहत गुरुवार को अधिकारियों ने माइक के जरिए हॉस्टल खाली कराने की अपील की। वहीं कब्जा जमाए छात्रों ने केंद्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि प्रवेश परीक्षा होने तक उन्हें हॉस्टल में ही रहने दिया जाए।

कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य

गुरुवार की सुबह से ही चीफ प्राक्टर प्रो। आनंद चौधरी के साथ सामाजिक विज्ञान संकाय व कला संकाय के डीन, छात्रावासों के प्रभारी प्रो। ज्ञान प्रकाश मिश्र व अन्य अधिकारियों ने बीएचयू के बिड़ला ए, बी, सी, लाल बहादुर शास्त्री व राजा राममोहन दास हॉस्टल में माइक के माध्यम से छात्रों से हॉस्टल खाली करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो भी छात्र अवैध रूप से रह रहे हैं वे खाली कर के चले जाएं, अन्यथा की स्थिति में प्रशासन कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य होगा।

छात्रों को हो रही परेशानी

मालूम हो कि हॉस्टल खाली नहीं होने के कारण बीएचयू में आने वाले वैध छात्रों के लिए छात्रावास नहीं मिल रहा है। इसके कारण पढ़ाई के लिए यहां आए छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Posted By: Inextlive