-कुछ समय के लिए थम सकती है काशी

-सीपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की समीक्षा

-संस्कृत विवि में बना हेलीपैड

काशी में गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शाह त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के घेरे में रहेंगे। उनके आगमन को लेकर शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। शाह के आने के दौरान कुछ समय के लिए काशी थम सकती है, हालांकि लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस रूट चार्ट तैयार कर रही है। पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुख्यालय अखिलेश कुमार और एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर अनिल कुमार सिंह के साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए चक्रव्यूह तैयार किया है। उनकी सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की चूक कहीं से न हो इसके लिए उन्होंने पूरी तरह से योजना तैयार कर ली है।

ड्रोन पर लगा पूरी तरह से प्रतिबंध

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कमिश्नरेट में धारा 144 लागू है। आज शहर में भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर रखी गई है। शहर में धारा 144 के मद्देनजर ड्रोन उड़ाने को लेकर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पुलिस, शहर की हर एक गतिविधियों पर सुरक्षा के दृष्टिगत नजर रखे हुई है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का होगा पहरा

एडिशनल पुलिस कमिश्नर एलओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा अभेद हो, इसके लिए कमिश्नरेट के अलावा अन्य जनपदों से भी पुलिस फोर्स बुलाई जा रही है। शहर के प्रमुख चौराहों के अलावा जिस रास्ते से वो गुजरेंगे वहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा होगा।

रूट की होगी निगरानी

एडिशनल सीपी लॉ एंड आर्डर ने बताया कि गृह मंत्री शहर में जब तक रहेंगे, उनके हर एक मूवमेंट के अलावा उनके कार्यक्रम को लेकर रूट की निगरानी के लिए भी कमिश्नरेट पुलिस ने अपना सिक्रेट प्लान तैयार कर लिया है। जिस रास्ते से वे गुजरेंगे, उस रूट की रेकी के लिए कमिश्नरेट पुलिस के ड्रोन हवा में रहेंगे और वे आसपास की एक्टिविटी से पुलिस को अवगत कराएंगे।

कोट

केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर हमारी तैयारी पूरी है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। शहर में यातायात प्रभावित न हो, इसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है।

ए। सतीश गणेश

पुलिस कमिश्नर

Posted By: Inextlive