- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की पड़ताल में हुआ खुलासा

- सहूलियत के लिए बनी पार्किंग में दिनभर में जमा रही दो सौ बाइक

375

वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग में पसरा था सन्नाटा

04

मंजिला पार्किंग के फ‌र्स्ट फ्लोर पर मात्र 22 बाइकें खड़ी मिलीं

643

बाइकें खड़ी अवैध रूप से सड़क पर खड़ी मिलीं

गोदौलिया बाजार और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर आने वाले लोगों की सहूलियत और जाम से निजात के लिए गोदौलिया चौराहे के पास मल्टी लेवल पाìकग बनाई गई है, लेकिन रविवार दोपहर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की पड़ताल में चौकाने वाली तस्वीर सामने आई है। 375 वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग में सन्नाटा पसरा था। चार मंजिला पार्किंग के फ‌र्स्ट फ्लोर पर मात्र 22 बाइकें खड़ी थीं, जबकि गोदौलिया से दशाश्वमेध रोड पर बाइकों का तांता लगा था। गितनी की गई तो कुल 643 बाइकें खड़ी मिलीं। चौराहे के पास चेक पोस्ट पर भी 13 बाइकें खड़ी थी, जिससे बार-बार यातायात बाधित और जाम की स्थिति पैदा हो रही थी।

सीन-1

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम दोपहर करीब 1.30 बजे गोदौलिया मल्टी लेवल पार्किंग पहुंची तो कोई बाइक खड़ी नहीं मिली। बातचीत में वहां मौजूद कर्मचारी ने बताया कि बाइकें फ‌र्स्ट फ्लोर पर हैं। टीम ऊपर पहुंची तो सिर्फ 22 बाइकें ही खड़ी मिलीं। इसके टीम थर्ड और फोर्थ फ्लोर पर पहुंची तो वहां भी सन्नाटा पसरा था। इसकी वजह पूछने पर कर्मचारियों ने चौकाने वाली जानकारी दी। बताया कि दिनभर में मात्र दो सौ से लेकर तीन सौ ही बाइकें पार्किंग में आती हैं, जबकि इसकी क्षमता के अनुसार एक बार में 375 बाइकें खड़ी हो सकती हैं, लेकिन 20 रुपये बचाने के चक्कर में लोग सड़क पर ही बाइक खड़ी कर देते हैं।

सीन-2

पार्किंग के बाद टीम बाहर आई तो गोदौलिया चौराहे पर 12 बाइकें खड़ी मिलीं। इसके बाद दशाश्वमेध मार्ग पर बाइकों का तांता लगा था। टीम ने गोदौलिया से लेकर दशाश्वमेध चितरंजन पार्क गई तो और बाइकों की गितनी की तो कुल 643 बाइकें खड़ी मिलीं।

सीन-3

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की पड़ताल के दौरान एक चौकाने वाली तस्वीर सामने आई। गोदौलिया-दशाश्वमेध मार्ग पर प्रतिबंध के बावजूद एक कार घाट की ओर जा रही थी। पिकैट पर पुलिस तैनात थी, लेकिन किसी ने उसे रोका नहीं। कार सीधे घाट तक चली गई।

सीन-4

पड़ताल के दौरान चितरंजन पार्क के पास दशाश्वमेध पुलिस चौकी के पास भी बाइकें खड़ी मिली, जिसमें पुलिस लिखी बाइकें ज्यादा थीं। बाइकों की वजह से कई बार जाम लगा, लेकिन पिकैट पर तैनात पुलिस ने एक बार भी जाम को हटवाने का प्रयास नहीं किया।

और बॉक्स देंगे

Posted By: Inextlive