-ज्योतिषियों की सलाह पर सोना खरीदना हो सकता है लाभप्रद, राशि के हिसाब से धातु व स्टोन का करें चयन

-अक्षय तृतीया पर सिटी के ज्वेलरी शोरूम्स में चल रही है कई तरह की स्कीम

VARANASI

शुभ कार्य करने से पहले लोग एक बार ज्योतिषियों से राय मशविरा, नक्षत्र, शुभ लगन आदि की जानकारी जरूर लेते हैं। अक्षय तृतीया पर शुभ मुहुर्त में खरीदारी व कार्य का शुभारंभ करने को लेकर भी लोग अब ज्योतिषियों की शरण में पहुंच रहे हैं। इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि सोना हर किसी को सूट नहीं करता है। इसलिए लोग नौ मई को अक्षय तृतीया पर गोल्ड, डायमंड आदि की खरीदारी करने को लेकर ज्योतिषियों से मुहुर्त दिखवा रहे हैं। किस शुभ मुहुर्त में खरीदारी करें? क्या खरीदें जिससे कि बेहतर फल मिल सके? आदि इस तरह की क्वेरीज ज्योतिषियों के यहां पहुंच रही हैं। ज्योतिषियों की मानें तो अपने राशि के हिसाब से गोल्ड या स्टोन की खरीदारी करना लाभप्रद होगा।

अक्षय तृतीया दिलायेगी वैभव

पुण्यफल की कामना के साथ अक्षय तृतीया पर्व को वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन मनाने की परंपरा है। ज्योतिषाचार्यो के मुताबिक तृतीया तिथि 8 मई की रात आठ बजकर फ्क् मिनट पर लगेगी जो अगले दिन नौ मई की शाम म् बजकर ख्फ् मिनट तक रहेगी। इस दौरान नये कार्य का शुभारंभ करना शुभ होगा। इस दिन जो भी नया काम किया जाता है उसका प्रभाव अक्षय हो जाता है। इस दिन किए गए शुभ कार्य, दान, उपवास, व्रत का पूरा फल मिलता है।

अक्षय तृतीया के दिन दोपहर क्ख् बजकर दस मिनट से अपराह्न दो बजकर ख्ब् मिनट के दौरान खरीदारी के उत्तम संयोग हैं। इस दौरान जो भी खरीदारी करेंगे वह शुभ होगा।

आचार्य पं। ऋषि द्विवेदी

ज्योतिषाचार्य

बाक्स-

इसलिए मनाई जाती है अक्षय तृतीया

सनातम धर्म में भविष्य पुराण के अनुसार वैशाख शुक्ल तृतीया को अक्षय तृतीया के रूप में मनाते हैं। इस दिन किये गए दान और स्नान, हूम-जप आदि सभी कर्मो का फल अनंत होता है, अर्थात सभी अक्षय हो जाता है। मान्यता है कि इस दिन कोई भी शुभ कार्य या दान के अलावा सोना खरीदने पर अक्षय रहता है।

तनिष्क में पाएं गोल्ड कॉइन

अक्षय तृतीया पर तनिष्क शोरूम में जबरदस्त स्कीम चल रही है। यहां गोल्ड व डायमंड की अलग-अलग ज्वेलरी की खरीदारी पर कस्टमर्स को ख्ख् कैरेट गोल्ड का सोने का सिक्का दिया जा रहा है। 'शगुन' स्कीम के तहत सोने के हर दस ग्राम ज्वेलरी की पर्चेजिंग पर 0.ख्0 ग्राम के सोने का सिक्का फ्री दिया जा रहा है। जबकि डायमंड में 'निलोफर' स्कीम के तहत दस हजार की खरीदारी पर 0.ख्0 ग्राम सोने का सिक्का फ्री है। दो लाख की सिंगल पीस डायमंड ज्वेलरी की पर्चेजिंग पर ख्0 परसेंट फ्लैट डिस्काउंट भी है। सौ ग्राम से अधिक गोल्ड ज्वेलरी की खरीदारी पर मेकिंग चार्ज में ख्0 परसेंट की छूट है। यह स्कीम तनिष्क के भेलूपुर व रथयात्रा शोरूम्स में अवेलेबल है। अक्षय तृतीया के दिन सुबह आठ बजे से दोनों शोरूम्स खुल जाएंगे। इस दिन खरीदारी के लिए अब तक सौ से अधिक लोगों ने अपने बुकिंग कराए हैं, जिनमें डायमंड ज्वेलरी की डिमांड सबसे अधिक है।

हमारे यहां न्यू डिजाइंस की ज्वेलरी ज्यादा पसंद की जा रही है। कस्टमर्स डेली अपने मन मुताबिक ज्वेलरी की बुकिंग करा रहे हैं। इस बार डायमंड ज्वेलरी की डिमांड सबसे अधिक है। कस्टमर्स को उपहार में गोल्ड कॉइन भी दिया जा रहा है।

अंजनी कुमार, स्टोर मैनेजर

तनिष्क, कुबेर कॉम्प्लेक्स, रथयात्रा

Posted By: Inextlive