-बैठक में लिया गया निर्णय, जारी की गई सूचना

-परिसर में आने वाले पीएचडी छात्रों को भी भरना होगा घोषणा पत्र

25

अगस्त से खुल जाएंगी शोध कार्य के लिए प्रयोगशालाएं

04

बजे शाम से शाम सात बजे तक होगा जिमखाना का समय

कोरोना के कारण कई माह से आइआइटी (भारतीय प्रौद्यागिकी संस्थान-बीएचयू) में बंद पठन-पाठन की गतिविधियां 16 अगस्त से शुरू होने जा रही है। लैब, हास्टल व क्लास रूम खोलने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है। विद्यार्थियों के यहां आने के बाद शोध कार्य के लिए प्रयोगशालाएं 25 अगस्त से खुल जाएंगी। संस्थान में सोमवार को हुई बैठक यह निर्णय लिया गया। इस आशय की जानकारी मंगलवार को सभी विभागों को भेज दी गई।

संस्थान परिसर में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को वैक्सीनेशन की रिपोर्ट भी दिखानी होगी। कम से कम कोरोना की पहली डोज भी। सूत्र बताते हैं कि कुछ पीएचडी छात्रों को अभी हॉस्टल नहीं दिया जाएगा। हालांकि वे लैब में कार्य कर सकते हैं।

कैफे काफी डे

मंगलवार को जारी नोटिस के बाद से ही जिमखाना खोल दिया गया। इसका समय शाम चार से शाम सात बजे तक होगा। हालांकि कैफे काफी डे अभी अगले आदेश तक बंद ही रहेगा। वहीं विभाग व स्कूल सुबह नौ से शाम छह बजे तक खुलेंगे।

16-18 के बीच रिपोर्ट जरूरी

2015, जुलाई 2016, दिसंबर 2016, 2017, जुलाई 2018 के पीएचडी छात्रों को 16-18 अगस्त के बीच अपनी रिपोर्ट हास्टल को सौंपनी होगी। उनके लिए 25 अगस्त से लैब भी खुल जाएगी। वहीं जुलाई 2020 क्वीप पीएचडी, पोस्टडाक व जुलाई 2018 के पहले के पीएचडी डे स्कालर के लिए 16 अगस्त से ही लैब खोले जाएंगे।

Posted By: Inextlive