-पिंडरा में रहस्यमय हालात में विवाहिता की मौत, कुछ दिन पहले ही हुई थी शादी

-पुलिस ने पति समेत सुसराल वालों को किया गिरफ्तार

VARANASI: पिंडरा फूलपुर थाना क्षेत्र के मझवां गांव में शुक्रवार की सुबह ख्ब् वर्षीय विवाहिता अमृता सिंह की रहस्यमय हालात में मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पंचनामा हुआ। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें से चार आरोपियों को अरेस्ट भी कर लिया है।

पड़ोसी ने दी सूचना

मझवां गांव निवासी किसान अमरनाथ सिंह के बेटे विकास की शादी बीते तीन जून को ही भटौली चोलापुर निवासी सुधाकर सिंह की बेटी अमृता सिंह से हुई थी। शुक्रवार को सुबह अमृता कमरे में फंदे के सहारे लटकी मिली। ये देख परिजन उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। जहां उसकी मौत हो गई। इसकी जानकारी होते ही पड़ोस के एक शख्स ने मायके वालों को अमृता की मौत होने की सूचना दे दी। इस पर पिता सुधाकर सिंह कई अन्य लोग मौके पर पहुंचे। बेटी को मृत देख बेसुध हो गये। बाद में परिजनों ने अमृता की हत्या कर शव को फांसी पर लटकाने का आरोप लगाते हुये पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस के साथ तहसीलदार ओपी श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और उनकी मौजूदगी में बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति विकास सिंह, ससुर अमरनाथ सिंह सास मीना सिंह, चचिया ससुर व चचिया सास समेत ननद के खिलाफ धारा ब्98 ए, फ्0ब् बी, डीपी एक्ट के तहत केस दर्ज करने के बाद पति, ससुर, सास व चचिया सास को अरेस्ट कर लिया।

वहीं लेकिन अमृता के पति और ससुराल पक्ष के लोग फांसी लगाकर जाने देने की बात कह रहे हैं। अमृता के पिता के मुताबिक शादी के पहले से ही बेटी के ससुराल पक्ष से एक लाख रुपये कैश व बाइक की मांग की जा रही थी साम‌र्थ्य के हिसाब से शादी में दहेज के रूप में काफी कुछ दिया गया था। फिर भी ये लोग संतुष्ट नहीं थे।

Posted By: Inextlive